School Reopen : 16 जून से नया शिक्षा सत्र, स्कूल खोलने पर विचार कर रही सरकार

Advertisements

School Reopen in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ सरकार 16 जून से स्कूल खोलने पर विचार कर रही है। इस दिन से शिक्षा सत्र की शुरूआत होगी। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि कोरोना की स्थिति ठीक रही तो 16 जून के बाद स्कूल खोले जाने पर विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसका निर्णय मंत्री परिषद की बैठक में लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकाल को लेकर अफसरों को निर्देश दिए गए हैं। अभी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह के शिक्षण के विकल्प मौजूद हैं। स्कूल खोलने के लिए विभाग अपनी ओर से तैयारी कर रहा है।

इसे भी पढ़ें-  No License Moneylender Act : भोपाल में साहूकारी एक्ट के तहत किसी भी व्यक्ति ने नहीं लिया लायसेंस, कैसे लगे सूदखोरों पर लगाम?

खासकर कक्षा नौवीं से 12वीं तक के बच्चों को बुलाने के लिए मंथन किया जा रहा है।

10 जून तक पहुंच जाएंगी हाईस्कूल की किताबें

. टेकाम ने बताया कि 10 जून तक कक्षा नौवीं और 10वीं के बच्चों के लिए स्कूलों तक किताबें पहुंच जाएंगी। वहीं, पहली से आठवीं तक के बच्चों को 10 जुलाई तक किताबों के वितरण करने के लिए कहा गया है।

पाठ्यपुस्तक निगम किताबें समय पर पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है। गौरतलब है कि पिछले एक साल से प्रदेश में स्कूल-कालेज निरंतर बंद हैं।

पहली बार 13 मार्च 2020 को स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया था। इसके बाद 16 फरवरी 2021 को कक्षा नौवीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने के लिए निर्णय लिया गया था। बाद में संक्रमण बढ़ने के कारण 22 मार्च को दोबारा स्कूल-कालेज बंद कर दिए गए थे। इसके बाद से लगातार स्कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं।

Advertisements