बड़ी खबर : कटनी में इस हफ्ते दूसरी बार जीरो पॉजीटिव केस, अब 20 एक्टिव केस, आज एक भी मरीज डिस्चार्ज नहीं

Advertisements

कटनी। (आशीष रैकवार)। एक जून से अनलॉक होने के बाद इस हफ्ते दूसरी बार जीरो पॉजीटिव केस आए हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब पूरी तरह से कमजोर पड़ती हुई दिख रही है।

अप्रैल और मई की तुलना में जून में अब हर दिन बड़ी राहत मिल रही है। संक्रमण में कमी आने के बाद अब वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। यही कारण है कि अब बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने के लिए पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक सप्ताह के पहले दिन आज सोमवार को जिले में एक भी पॉजीटिव केस नहीं मिला है। इस हफ्ते दूसरी बार पॉजीटिव केस आंकड़ा जीरो रहा है।

इसे भी पढ़ें-  Katni Road Accident : सड़क हादसे में 108 एम्बुलेंस सहायक डॉक्टर की मौत

इसके पहले 3 जून को एक भी पॉजीटिव केस नहीं मिला था। बताया जाता है कि एक जून से लेकर अब तक 11 पॉजीटिव केस मिल चुके हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि 5 जून को 757 लोगों के सेम्पल लेते हुए सुप्राटेक अहमदाबाद की इंदौर लैब में जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमे से एक भी पॉजीटिव केस नहीं मिला है, इसी तरह 6 जून को रेपिड एंटीजन किट सेे 537 लोगों की जांच की गई थी।

इसमे भी कोई संक्रमित नहीं निकला, हालांकि पिछले 24 घंटे में एक भी मरीज को डिस्चार्ज नहीं किया गया है। अब तक तक कुल संक्रमित मरीजों 9356 में से 9227 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब 20 एक्टिव केस हैं, जिसमे से 7 जिला चिकित्सालय, 2 निजी चिकित्सालय एवं 11 मरीज होम आईसोलेशन में उपचाररत हैं। जिले में अब तक एक लाख 37 हजार 268 लोगों की जांच की जा चुकी है। जिसमे से 1 लाख 20 हजार 692 लोग की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Advertisements