Single WhatsApp Account In 4 Mobile Update : 4 मोबाइल में चला सकेंगे अपना सिंगल WhatsApp अकाउंट, कंपनी ने किया ऐलान जानिए कैसे

Advertisements

नई दिल्ली । इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स की सुविधा के लिए समय-समय पर नये-नये फीचर को लॉन्च करती रहती है। ऐसा ही एक नया फीचर WhatsApp जल्द लॉन्च कर सकती है।

WhatsApp के नये फीचर को Multi Device Support फीचर के नाम से जाना जाएगा। WhatsApp अपडेट ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo से WhatsApp के नये फीचर का अपडेट दिया गया है।

नये फीचर अपडेट के बाद WhatsApp यूजर चार डिवाइस में एक सिंगल WhatsApp अकाउंट को एक साथ एक्टिव रख पाएंगे।

खत्म होगी बार-बार लॉग-इन और लॉग ऑउट की समस्या

बता दें कि Multi Device Support फीचर की लॉन्चिंग से पहले तक एक सिंगल डिवाइस में ही एक WhatsApp अकाउंट को एक्टिवेट किया जा सकता था। अभी तक अगर WhatsApp अकाउंट एक डिवाइस में लॉग-इन रहता है, और इसके बावजूद अगर आप दूसरी डिवाइस में WhatsApp अकाउंट लॉग-इन करते हैं, तो पहली वाली डिवाइस में WhatsApp अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो जाता है।

इसे भी पढ़ें-  भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को बड़ा झटका, 9317.17 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

यह समस्या WhatsApp के नये अपडेट के बाद खत्म हो सकती है। ऐसे में यूजर को बार-बार अलग-अलग डिवाइस एकाउंट को लॉग-इन और लॉग-आउट नहीं करना होगा।

कैसे काम करेगा मल्टी डिवाइस फीचर

WhatsApp के Multi Device Support फीचर को अलग-अलग डिवाइस पर एक्टिव करने के लिए आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जा सकता है। ओटीपी वेरिफिकेशन के बाद अधिकतम चार डिवाइस में एक सिंगल WhatsApp अकाउंट को एक्सेस किया जा सकेगा।

मिलेंगे ये नये फीचर्स का सपोर्ट

WhatsApp के मल्टी डिवाइस सपोर्ट् फीचर साथ ही कंपनी Disappearing Mode और View Once फीचर पेश कर सकती है। डिसअपियरिंग फीचर में मैसेज एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे। वही WhatsApp के View One फीचर डिस्अपियरिंग फीचर के साथ काम करेगा। मतलब यूजर चैट में शमिल फोटोज़ और वीडियोज़ को देख पाएंगे। हालांकि इन्हें डाउनलोड करने की सुविधा नहीं होगी।

Advertisements