Corona News Bhopal: Read Orange, Green Zone रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बंटेगा भोपाल शहर, टेस्टिंग भी बढ़ेंगी

Advertisements

Corona News Bhopal: भोपाल । चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने शनिवार को भोपाल के कोरोना नियंत्रण के संबंध में बैठक ली। बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना नियंत्रण के लिए माइक्रो प्लानिंग की जाएगी।

शहर को तीन रंग रेड ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा जाएगा। टेस्टिंग भी बढ़ाई जाएगी। मंत्री सारंग ने बताया कि एक सप्ताह में कोरोना नियंत्रण के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

ग्रामीण क्षेत्र में फिर कोरोना वायरस की मॉनिटरिंग में संकट प्रबंधन समिति के साथ स्व-सहायता समूह को भी जोड़ा गया है, जो प्रतिदिन नियंत्रण की दिशा में कार्य करेंगे।

बैठक में प्रमुख सचिव खाद फैज अहमद किदवई, कलेक्टर अविनाश लवानिया, निगमायुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी, स्मार्ट सिटी सीईओ आदित्य सिंह, जिला पंचायत सीईओ विकास मिश्रा भी मौजूद थे। वर्तमान में शहर में 270 कंटेनमेंट जोन है।

इसे भी पढ़ें-  पीवी सिंधु ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई, भारत के खाते में दूसरा पदक

जिसमें 1810 मरीज सक्रिय संक्रमित है। कंटेनमेंट क्षेत्र में 5678 परिवार के करीब 28 हजार 390 सदस्य है।

कर्फ्यू खुलने की तैयारियों पर चर्चा

मंत्री सारंग ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के खुलने की तैयारियों को लेकर बैठक में चर्चा की गई है। जिन क्षेत्रों में कोरोना मामले बढ़े हैं, वहां के लिए प्लान बनाया है।

जून में भोपाल को कोरोना कर्फ्यू मुक्त करना है। इसलिए रेड, ऑरेंज व ग्रीन के हिसाब से माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाएंगे।

ग्रामीण क्षेत्रो में किल कोरोना-चार अभियान शुरू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ लाशों पर राजनीतिक कर रहे हैं।

सरकार की मंशा आंकड़ों को छुपाने की मंशा नहीं है। न छिपा रहे हैं। जो आंकड़े हैं शत-प्रतिशत सही बता रहे हैं। ब्लेक फंगस को लेकर लेजर स्कोपी कर रहे हैं।

Advertisements