Corona Vaccine: एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लगेगी वैक्सीन

Advertisements

नई दिल्ली। वैक्सीन को लेकर आज की सबसे बड़ी खबर यह है कि अब 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को भी कोरोना की वैक्सीन लगेगी यह चरण 1 मई से शुरू होगा। अब राज्य सीधे कम्पनियों से वैक्सीन खरीद सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फार्मा कम्पनियों के बीच बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है।

कोरोना वायरस महामारी पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार ने अहम फैसला लिया है. एक मई से 18 साल से ऊपर की उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी. पीएम मोदी ने एक बैठक के बाद यह अहम फैसला लिया है. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक साल से सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाए.

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट: 647 सेम्पल की रिपोर्ट में 58 नए पॉजिटिव केस

मुफ्त या लगेंगे पैसे ?

18 साल से ज्यादा के उम्र के लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाने को लेकर सरकार की तरफ से कहा गया है कि इसले लेकर जल्द ही प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी दी जाएगी. इन लोगों को वैक्सीन के लिए कीमत चुकानी होगी या नहीं इसपर सरकार जल्द  ही जानकारी साझा करेगी. हाल के दिनों में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने यह मांग की थी कि  कोरोना वैक्सीन की तय उम्र सीमा को कम किया जाए. ऐसे में सरकार ने यह अहम फैसला लिया है.  अब तक 45 साल से ऊपर की उम्र वालों को ही वैक्सीन की खुराक दी जा रही थी लेकिन अब 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को भी एक मई को वैक्सीन दी जाएगी. वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों को अपना आधार कार्ड लेकर जाना होगा जिसके बाद उन्हें वैक्सीन की डोज दी जाएगी.

Advertisements