मुख्यमंत्री ने किया आव्हान: एक जुट होकर खुद 30 अप्रैल तक लगाएं जनता कर्फ्यू

Advertisements

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जनता को सम्बोधित करते 30 अप्रैल तक स्वयं जनता कर्फ़्यू लगाने की बात कही उन्होनें कहा कि  कोरोना से लड़ाई सामान्य नहीं यह युध्द है।

आज में प्रार्थना कर रहा हूँ, चेन ब्रेक करना पहली आवश्यकता है। इसका उपाय 30 अप्रैल तक गांव वासी, शहर वासी, कालोनी, बिल्डिंग से कोई बाहर नहीं जाएगा

लोग तय कर लें अगर हम 30 अप्रैल तक जनता कर्फ्यू लगा लें।  यह लॉक डाउन नहीं, ना ही सरकारी कर्फ्यू, बिना काम के नहीं जाएंगे। बिना मास्क लागये नहीं जायंगे।

श्री सिंह में कहा कि मास्क कफ़न से छोटा है। सर्दी बुखार जुकाम खांसी हो रही तो तत्काल टेस्ट करवाएं। पॉजिटिव हो तो घर मे अकेले रहिये परिवार के साथ भी नहीं।

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट: 526 सेम्पल की रिपोर्ट में 81 नए पॉजिटिव केस

अकेले में रहिये तो परिवार को भी बचा पाएंगे। पॉजिटिव होम आइसोलेशन में रहे। श्री सिंह ने कहा कि हम परिवार के साथ नहीं रहें। घर मे ही आपको दवाई का किट दे दिया जाएगा। कॉल सेंटर के माध्यम से संक्रमित से डॉक्टर बात करेंगे। दवाई निःशुल्क पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि घर पर ही स्वस्थ हो जाएंगे। घर मे जगह न हो तो कोविड केयर सेंटर में रखा जाए।

शिवराज सिंह ने कहा कि कोशिश करें अस्पताल की नोबत न आये। सरकारी अस्पतालों में बिस्तर की संख्या बढ़ाई जा रही है। प्राईवेट अस्पतालों को भी सरकारी भवन देंगे। स्वयं सेवी संस्था भी आगे आएं राधा स्वामी सत्संग ब्यास इंदौर में अस्पताल तैयार कर रही है। ऑक्सीजन की कमी हो रही है मैने केंद्र से बात की अब ऑक्सीजन की आपूर्ति सामान्य होती चली जा रही है।

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट: आज मिले 39 पॉजिटिव केस, रविवार को 326 लोगों के लिए गए थे सेम्पल

रेमडिसवर इंजेक्शन की कमी पर उन्होनें कहा कि मैं लगातार कोशिश कर रहा हूँ कि रेमडिसिवर की आपूर्ति सामान्य हो जाये। प्राइवेट कम्पनियों को आर्डर दिए हैं। बाकी दवाइयों की भी कमी न हो इसके प्रयास कर रहें हैं लेकिन हमें एक जुट होने की जरूरत है राजनीतिक दल भी एक हो जाएं। सामाजिक, धार्मिक संस्था भी सहयोग करें।

Advertisements