WhatsApp में हुए 2 Changes, फोटो और वीडियो भेजने में आसानी, एडमिन के अधिकार में कटौती

Advertisements

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp की तरफ से IOS यूजर्स के लिए दो बड़े बदलाव का ऐलान किया गया है। WhatsApp के लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स प्री-व्यू मोड में बड़ी इमेज और वीडियो देख पाएंगे।

WhatsApp ने अपने नये अपडेट से Disappearing Message फीचर में सुधार किया है। यह सभी नये अपडेट WhatsApp के लेटेस्ट 2.21.71 IOS वर्जन में देखने को मिलेंगे। यह सभी अपेडट Apple App Store पर उपलब्ध हैं।

अगर आपको WhatsApp के नये अपडेट नहीं दिख रहे हैं, तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

 

क्या होगा बदलाव 

अभी तक WhatsApp पर अभी यूजर्स फोटो या फिर वीडियो शेयर करता था, तो आपको प्री-व्यू फोटो और वीडियो काफी छोटा नजर आता था।

इसे भी पढ़ें-  अदार पूनावाला और उनके परिवार को मिलेगी Z सिक्योरिटी? बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्जी दायर

लेकिन नये अपडेट के बाद WhatsApp फोटो और वीडियो का छोटा स्क्वायर काफी बड़ा नजर आएगा। लीक रिपोर्ट की मानें, तो इस फीचर का अपडेट जल्द एंड्राइड वर्जन में भी मिलेगा। हालांकि लॉन्चिंग डेटा का खुलासा नहीं हुआ है।

 

एडमिन के अधिकार में होगी कटौती 

अभी तक WhatsApp के ग्रुप मैसेज के सभी अधिकार एडमिन के पास होते थे। लेकिन नये अपडटे के साथ ही डिसअपीयरिंग मैसेज कंट्रोल फीचर का अधिकार ग्रुप के बाकी मेंबर्स को भी मिल जाएगा। हालांकि किस व्यक्ति को ग्रुप में जोड़ना है और किस व्यक्ति को ग्रुप से हटाना है।

ऐसे सभी अधिकार एडमिन के पास ही रहेंगे। साथ ही ग्रुप एडमिन सेटिंग को बदलकर ओनली एडमिन कर सकता है। बता दें कि डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को ग्रुप्स के लिए पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था. इस फीचर को ऑन करने से चैट में भेजा गया मैसेज सात दिनों के बाद ऑटोमैटिक तरीके से डिलीट हो जाता है।

इसे भी पढ़ें-  Phizer: दवा कंपनी फाइजर को बड़ी सफलता, कनाडा ने दी बच्चों को वैक्सीन लगाने की अनुमति

WhatsApp ने इस फीचर को पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए जारी किया था। डिसअपीयर मैसेज को फॉरवर्ड नहीं किया जा सकता है। लेकिन मैसेज को कॉपी किया जा सकता है। साथ ही स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है। इस फीचर को आप मैन्युअली ऑन या ऑफ कर सकते हैं।

Advertisements