क्रिस मॉरिस के तूफान से राजस्थान ने 3 विकेट से मैच जीता:दिल्ली के खिलाफ 5 हार के बाद पहली जीत

Advertisements

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। IPL के 7वें मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 3 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली के खिलाफ राजस्थान की यह लगातार 5 हार के बाद पहली जीत है। राजस्थान ने पिछली बार दिल्ली को 11 अप्रैल 2018 को हराया था। क्रिस मॉरिस ने 18 बॉल पर 36 रन बनाते हुए पूरा मैच पलट दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 150 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। डेविड मिलर ने 43 बॉल पर 62 रन की पारी खेली। डेविड मिलर ने IPL में अपनी 10वीं फिफ्टी लगाई। दिल्ली के लिए आवेश खान ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

इसे भी पढ़ें-  India at Tokyo Olympics Live Updates: महिला हॉकी टीम ने द. अफ्रीका को 4-3 से हराया, जानिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का गणित

दिल्ली टीम की सीजन में पहली हार
दिल्ली की सीजन में यह पहली हार है। पहले मैच में उसने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर शिकस्त दी थी। वहीं, राजस्थान की सीजन में यह पहली जीत है। टीम को अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ नजदीकी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।

50 रन के अंदर राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौटी

  • राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी DC की तरह बेहद खराब रही। टीम ने तीसरे ओवर में ही 13 रन पर दो विकेट गंवा दिए। क्रिस वोक्स ने मनन वोहरा को 9 रन और जोस बटलर को 2 रन पर कैच आउट कराया।
  • पारी का चौथा ओवर लेकर आए सीजन का पहला मैच खेल रहे कगिसो रबाडा ने टीम को तीसरा झटका दिया। रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन 4 रन बनाकर धवन के हाथों कैच आउट हुए।
  • टीम 19 रन ही जोड़ सकी थी कि तेज गेंदबाज आवेश खान ने चौथा झटका दिया। उन्होंने अपना पहला शिकार शिवम दुबे को बनाया। इसके बाद अगले ओवर में आवेश ने रियान पराग को पवेलियन भेज दिया।
  • 42 रन पर राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। शिवम 7 और पराग 5 बॉल खेलकर सिर्फ 2-2 रन ही बना सके।
  • डेविड मिलर ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने राहुल तेवतिया के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए छठे विकेट के लिए 33 बॉल पर 48 रन की पार्टनरशिप की।
  • रबाडा ने 90 के स्कोर पर छठा झटका दिया। उन्होंने क्रीज पर जम चुके तेवतिया को 19 रन पर पवेलियन भेज दिया।
  • आखिरी 3 ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 34 रन की जरूरत थी। 3 विकेट बाकी थे। क्रिस मॉरिस और जयदेव उनादकट क्रीज पर मौजूद थे। वे मैच जिताकर नाबाद लौटे।
इसे भी पढ़ें-  पीरबाबा दरगाह में चोरी की वारदात का पर्दाफाश, कमेटी ने पुलिस का किया सम्मान
Advertisements