MI की सीजन में पहली जीत: कोलकाता को पिछले 13 मैच में 12वीं बार हराया

Advertisements

मुंबई इंडियंस (MI) ने सीजन का अपना पहला मैच जीत लिया है। पिछले मैच में उन्हें हार मिली थी। IPL 2021 सीजन के 5वें मैच में मुंबई ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 10 रन से हराया। मुंबई के लिए राहुल चाहर ने 27 रन देकर 4 विकेट लिए। KKR के ओपनर नीतीश राणा ने लगातार दूसरी फिफ्टी लगाई। वे सीजन के 2 मैच में 137 रन बनाकर टॉप स्कोरर बन गए हैं।

मुंबई टीम हमेशा ही कोलकाता पर भारी रही है। उसने अब तक KKR के खिलाफ 28 मैच खेले, जिसमें सिर्फ 22 जीते और 6 हारे हैं। पिछले 13 मैच में कोलकाता के खिलाफ मुंबई की यह 12वीं जीत है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस 152 रन पर ऑलआउट हुई थी। इसके जवाब में कोलकाता टीम 7 विकेट गंवाकर 142 रन ही बना सकी। कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने 47 बॉल पर सबसे ज्यादा 57 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने 24 बॉल पर 33 रन बनाए।

इसे भी पढ़ें-  धर्म के ठेकेदार इस पर ध्यान दें: इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी, सिर्फ विवाह के लिए धर्म परिवर्तन स्वीकार्य नहीं

नीतीश और शुभमन की पारी ने KKR को संभाला, लेकिन जीत नहीं सके

  • कोलकाता टीम की शुरुआत तेज रही। टीम ने 7 ओवर में 50 रन पूरे किए। KKR को पहला झटका 72 के स्कोर पर लगा।
  • स्पिनर राहुल चाहर ने ओपनर शुभमन गिल को पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया। KKR 12 रन ही जोड़ सकी थी कि राहुल ने दूसरा झटका दिया।
  • पिछले मैच में फिफ्टी लगाने वाले राहुल त्रिपाठी 5 रन बनाकर आउट हुए। चाहर की बॉल पर विकेटकीपर डिकॉक ने उनका कैच लपका।
  • KKR ने 104 के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवाया। यहां से टीम संभल नहीं सकी और 122 रन तक आते-आते टीम ने 5 विकेट गंवा दिए।
  • राहुल ने यहां अपने 4 ओवर पूरे किए, जिसमें 27 रन देकर कोलकाता टीम के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। राहुल ने KKR का मिडिल ऑर्डर ढहाने का काम किया।
  • कोलकाता टीम को जीत के लिए आखिरी 5 ओवर में 31 रन की जरूरत थी। इस समय क्रीज पर दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल मौजूद थे, लेकिन टीम को जिता नहीं सके।
इसे भी पढ़ें-  MP: बीजेपी नेता का वायरल वीडियो- 'सरकार तो राजा साहब की थी' 

आंद्रे रसेल को दो जीवनदान मिले
18वें ओवर की तीसरी बॉल पर बुमराह ने रसेल का आसान कैच छोड़ा। ओवर क्रुणाल पंड्या का था। इस समय रसेल 5 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले क्रुणाल ने अपनी ही बॉल पर रसेल का कैच छोड़ा था।

गेंदबाजी के दौरान रोहित शर्मा चोटिल
कोलकाता की पारी का 14वां ओवर मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा खुद करने आए थे। रनअप के बाद पहली बॉल डालने से ठीक पहले वे चोटिल हो गए। उनके बाएं पैर की एड़ी मुड़ गई। ग्राउंड पर ही डॉक्टर ने उन्हें ट्रीटमेंट दिया। इसके बाद रोहित ने ओवर पूरा किया।

सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाई

इसे भी पढ़ें-  पीवी सिंधु ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई, भारत के खाते में दूसरा पदक

मुंबई इंडियंस 152 रन पर ऑलआउट हुई। सूर्यकुमार यादव ने 36 बॉल पर ताबड़तोड़ 56 रन की पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने 32 बॉल पर 43 रन बनाए। हार्दिक और क्रुणाल ने 15-15 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 5 और पैट कमिंस ने 2 विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला।

आंद्रे रसेल के 2 ओवर में मुंबई टीम ढेर
KKR टीम के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने मैच में सिर्फ 2 ओवर किए और मुंबई की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने सिर्फ 15 रन देकर मुंबई के आखिरी 5 विकेट लिए। आखिरी ओवर में उन्होंने 3 खिलाड़ियों को शिकार बनाया। रसेल ने हमवतन कीरोन पोलार्ड के अलावा क्रुणाल पंड्या, मार्को जेंसन, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह को आउट किया।

Advertisements