उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री कार्यालय के कई कर्मचारी-अधिकारी पॉजिटिव, CM योगी आदित्यनाथ ने खुद को आइसोलेट किया

Advertisements

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री कार्यालय के कई अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद CM योगी आदित्यनाथ ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इधर, भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश यादव निरहुआ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। निरहुआ इस वक्त बांदा में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। उनके साथ शूटिंग में शामिल दो क्रू मेंबर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कुछ दिन पहले ही भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री आम्रपाली भी संक्रमित हुई थीं।

लगातार दूसरे दिन 1.60 लाख से ज्यादा केस मिले

देश में कोरोना की रफ्तार डराने वाली है। सोमवार को 1 लाख 60 हजार 694 नए मरीज मिले। 96,727 ठीक हुए और 880 की मौत हो गई। यह लगातार दूसरा दिन था जब नए मरीज 1 लाख 60 हजार से ज्यादा मिले। एक दिन पहले रविवार को 1 लाख 59 हजार 914 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

इसे भी पढ़ें-  अफगानिस्तान: काबुल में स्कूल के पास हुआ धमाका, 25 लोगों की मौत, 20 घायल

देश में अब तक करीब 1.37 करोड़ लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 1.22 करोड़ ठीक हो चुके हैं। 1 लाख 71 हजार 89 ने जान गंवाई है। एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में इस महीने 11 दिन में ही 6 लाख 78 हजार 519 की बढ़ोतरी हुई है। 1 अप्रैल को 5 लाख 80 हजार 387 एक्टिव केस थे, जो अब बढ़कर 12 लाख 58 हजार 906 हो गए हैं। सोमवार को इसमें 62,946 का इजाफा हुआ।

कोरोना अपडेट्स

  • राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देशभर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसी स्थिति में परीक्षा कराना खतरे से खाली नहीं है।
  • केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। पिछले साल अक्टूबर में उनकी पत्नी समेत परिवार के 6 लोग संक्रमित हुए थे।
  • कोरोना को देखते हुए दिल्ली के कालकाजी मंदिर में ई-पास अनिवार्य कर दिया गया है। नवरात्र में यहां दर्शन करने आने वाले सभी श्रद्धालुओं को ई-पास लाने पर ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा।
  • देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। सूत्रों की मानें तो सुप्रीम कोर्ट के स्‍टाफ के कई मेंबर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में एहतियात के तौर पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई अब वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए होगी। सभी जज इस दौरान अपने आवास से ही काम करेंगे। इस दौरान कोर्ट की अलग-अलग बेंच तय समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी और सुनवाई करेंगी।
  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राज्य में नए लेवल पर कोरोना के मामले पहुंच गए हैं। सभी से अपील है कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। हम बेड लगातार बढ़ा रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में हमने 5,000 बेड बढ़ाए हैं, आज भी 50% बेड उपलब्ध हैं इसे हम और बढ़ा रहे हैं।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 14 अप्रैल को कोरोना और वैक्सीनेशन के मुद्दे पर सभी राज्यों के राज्यपालों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग करेंगे।
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद का साबरमती आश्रम 13 अप्रैल से विजिटर्स के लिए बंद रहेगा।
  • राजस्थान में बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 6-7वीं के बच्चों को अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला लिया है।
  • हरियाणा में सोमवार रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। यह अगले आदेश तक जारी रहेगा
इसे भी पढ़ें-  कोरोना के खिलाफ जल्द मिल सकती है चौथी वैक्सीन, इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति मांगेगी Zydus Cadila
Advertisements