पंजाब ने राजस्थान को 4 रन से हराया:आखिरी ओवर में 13 रन नहीं बना सकी रॉयल्स, सैमसन ने बनाया रिकॉर्ड

Advertisements

पंजाब किंग्स ने IPL 2021 के पांचवें मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 221 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 217 रन ही बना सकी। बतौर कप्तान सैमसन ने अपने पहले ही मैच में शतक जड़ा। ऐसा करने वाले वे IPL के पहले खिलाड़ी बने। यह IPL में उनकी तीसरी सेंचुरी रही। उन्होंने शतक के मामले में एबी डिविलियर्स की बराबरी भी की।

हालांकि, उनका शतक बेकार गया। आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने 20वें ओवर में बॉलिंग की। पहले 3 गेंद पर सिर्फ 2 रन आए। इसके बाद चौथी गेंद पर सैमसन ने छक्का जड़ा। पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना। अंतिम बॉल पर राजस्थान को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। सैमसन ने शॉट तो लगाया, पर वह बाउंड्री लाइन पर खड़े दीपक हूडा के हाथों में गई। सैमसन 63 गेंदों पर 119 रन बनाकर आउट हुए।

इसे भी पढ़ें-  धर्म के ठेकेदार इस पर ध्यान दें: इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी, सिर्फ विवाह के लिए धर्म परिवर्तन स्वीकार्य नहीं

रियान पराग और शिवम दुबे ने आक्रमक पारी खेली
रियान पराग 11 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने सैमसन के साथ 5वें विकेट के लिए 23 बॉल पर 52 रन की पार्टनरशिप की। वहीं, शिवम दुबे 15 बॉल पर 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अर्शदीप सिंह ने दीपक हूडा के हाथों कैच कराया। दुबे ने सैमसन के साथ चौथे विकेट के लिए 33 बॉल पर 53 रन की पार्टनरशिप की।

मोहम्मद शमी ने राजस्थान को पहला झटका दिया
मोहम्मद शमी ने राजस्थान रॉयल्स को शून्य पर पहला झटका दिया। ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स बिना खाता खोले आउट हुए। शमी ने अपनी ही बॉल पर उनका कैच लिया। इसके बाद 25 रन के स्कोर पर टीम का दूसरा विकेट गिरा। तेज गेंदबाज अर्शदीप ने अपनी ही बॉल पर मनन वोहरा का कैच लपका। वोहरा 8 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए। जोस बटलर 13 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जे रिचर्ड्सन ने क्लीन बोल्ड किया।

पंजाब टीम ने 3 कैच छोड़े, सैमसन को 2 जीवनदान
राजस्थान की पारी के दौरान दूसरे ओवर में जे रिचर्ड्सन बॉलिंग कर रहे थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर वोहरा ने ऊंचा शॉट लगाया। थर्ड मैन पर खड़े मुरुगन अश्विन ने उनका आसान सा कैच छोड़ दिया। इस वक्त 10 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे। चौथे ओवर की चौथी बॉल पर सैमसन को जीवनदान मिला। विकेट के पीछे राहुल ने कैच छोड़ा। ओवर अर्शदीप का था। इस समय सैमसन 12 रन बनाकर खेल रहे थे।

इसे भी पढ़ें-  India at Tokyo Olympics Live Updates: महिला हॉकी टीम ने द. अफ्रीका को 4-3 से हराया, जानिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का गणित

9वें ओवर में राइली मेरिडिथ की बॉल पर संजू सैमसन ने शॉट लगाया। शाहरुख खान और मयंक अग्रवाल बॉल को जज नहीं कर पाए। गेंद दोनों के बीच में गिर गई। इस तरह पंजाब टीम ने मैच में तीसरा कैच ड्रॉप किया। इस वक्त 35 रन पर बैटिंग कर रहे थे।

Advertisements