‘दीदी ओ दीदी’ कहने पर पीएम मोदी के खिलाफ कोलकाता के थाने में प्राथमिकी दर्ज

Advertisements

कोलकाता,। ‘दीदी ओ दीदी’ कहने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोलकाता के अम्ह‌र्स्ट स्ट्रीट थाने में बंगाल सिटीजंस फोरम नामक संस्था की तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। गौरतलब है कि पीएम मोदी इन दिनों बंगाल में अपनी हरेक चुनावी सभा में बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को ‘दीदी ओ दीदी’ कहकर संबोधित कर रहे हैं।

बंगाल सिटीजंस फोरम का कहना है कि उनके इस संबोधन से मनचले उकसावे में आ रहे हैं और युवतियों को इन्हीं शब्दों से छेड़ रहे हैं। एक युवती की तरफ से इस तरह से छेड़खानी को लेकर दो युवकों के खिलाफ कोलकाता के एक थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा चुकी है। मनचले पीएम मोदी का अनुसरण कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-  भारत में कोरोना से हाहाकार पर अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बोलीं- हम और सहायता भेजने के लिए तैयार

बंगाल सिटीजंस फोरम ने कहा कि पीएम मोदी को इस तरह की भाषा का इस्तेमाल बंद करते हुए माफी मांगनी चाहिए। फोरम की ओर से अम्ह‌र्स्ट स्ट्रीट थाने के सामने पीएम मोदी का पुतला भी फूंका गया और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करने की भी बात कही गई है। गौरतलब है कि बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव में महिलाओं की सुरक्षा बड़ा मुद्दा है। विरोधी राजनीतिक दल, खासकर भाजपा लंबे समय से इस मसले को उठाती आ रही है जबकि तृणमूल भाजपा पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाती है।

Advertisements