Corona Vaccination in Betul: बैतूल में टीकाकरण में लापरवाही, वृद्धा को लगा दिए कोरोना वैक्सीन के दो डोज

Advertisements

Corona Vaccination in Betul: बैतूल। जिले में कोरोना वैक्सीन का टीका लगाए में एक बड़ी लापरवाही सामने आई हैै। बैतूल शहर के सदर क्षेत्र में आइटीआइ परिसर में बनाए गए केंद्र पर एक 70 वर्षीय वृद्धा को एक साथ दो डोज लगा दिए गए। जब परिजनों ने आपत्ति जताई तब स्वास्थ्यकर्मियों काे अपनी भूल का अहसास हुआ। तत्काल ही महिला को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां परीक्षण के बाद हालत सामान्य होने पर घर ले जाने की सलाह दे दी गई है। इस लापरवाही के लिए संबंधित स्वास्थ्यकर्मी को अब नोटिस देने की तैयारी की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-  ..जब वेटिकन सिटी में स्पाइडर मैन से मिले पोप, मास्क देकर चौंकाया; सेल्फी भी खिंचवाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार टिकारी के प्रताप वार्ड में रहने वाली 70 वर्षीय सयाबाई को उनके परिजन सोमवार को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए आइटीआइ के केंद्र पर पहुंचे। सयाबाई के पुत्र रघुनाथ डोंगरे ने बताया कि महिला स्वास्थ्यकर्मी ने मां को कोरोना वैक्सीन का एक टीका लगाया और उसके तत्काल बाद ही दूसरा भी लगा दिया। जब एक साथ दूसरा टीका लगाने का कारण पूछा तब स्वास्थ्यकर्मी को गलती का अहसास हुआ। केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्य अमले ने उन्हें जिला अस्पताल ले जाने के लिए कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

अज्ञात आशंका के चलते परिजन सया बाई को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और चिकित्सक से परीक्षण कराया गया। हालत ठीक होने के कारण उन्हें भर्ती न करते हुए चिकित्सक ने घर ले जाने और निगरानी रखने की सलाह दी है। इस मामले में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अरविंद भट्ट ने बताया कि भोपाल स्तर पर इस संबंध में चर्चा की गई है। वैक्सीन का अधिक डोज लगने से कोई बड़ी समस्या नहीं होती है।

इसे भी पढ़ें-  MP Cabinet Meeting: कैबिनेट मीटिंग में सीएम शिवराज ने वैक्सीनेशन महाअभियान पर सभी को दिया धन्यवाद, कहा अन्न के निःशुल्क वितरण का अभियान...

परिजनों को सलाह दे दी गई है और कोई भी परेशानी होने पर उन्हें तत्काल जिला अस्पताल लेकर आ जाने के लिए भी कहा गया है। इस मामले में स्वास्थ्यकर्मी की तो गलती है ही उसे नोटिस जारी किया जाएगा। डॉ. भट्ट का कहना है कि लोगों को भी इस संबंध में जागरूक होना होगा। यदि एक टीका लगा दिया गया है तो तत्काल ही दूसरा लगाए जाने से रोका जाना चाहिए।

Advertisements