सागर में कोरोना का बड़ा धमाका: 165 नए पॉजिटिव मिले, 9 डिस्चार्ज

Advertisements

🇮🇳 यशभारत सागर : कोरोना अपडेट @ आशीष शुक्ला

सागर यश भारत/ कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रयासों में रविवार को कोरोना कर्फ्यू के दूसरे दिन संक्रमण का बड़ा धमाका हुआ है। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में जिले में 165 पॉजिटीव मरीज मिले हैं जो अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। आज 9 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए संभागीय कमिश्नर मुकेश कुमार शुक्ला और जिला कलेक्टर दीपक सिंह ने स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा कर व्यवस्थाओं में कसावट लाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना संक्रमण से एक ही दिन में *पॉजिटिव मरीज मिलने की इतनी बड़ी संख्या सामने आने की आशंका यश भारत के संभागीय ब्यूरो ने कल ही कर दी थी जो आज सही साबित हुई है।

इसे भी पढ़ें-  Corona High Alert In MP : 2 साल का मासूम कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट का शिकार: मध्यप्रदेश में हाई अलर्ट

पिछले कुछ दिनों से सागर शहर के साथ ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में भी कोरोना संक्रमण ने गति पकड़ी है और यहां से भी बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।
जिले में पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए संभागीय कमिश्नर मुकेश कुमार शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आरके वर्मा सहित प्रमुख डॉक्टरों के साथ बेड एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर समीक्षा की। कमिश्नर श्री शुक्ला ने आपात स्थिति में अतिरिक्त व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। वही दूसरी तरफ कलेक्टर दीपक सिंह ने भी जिला अस्पताल सहित अन्य जगहों पर इलाज व सुविधाओं के विस्तार की दिशा में नए आइसोलेशन सेंटर शुरू कर दिए हैं।

इसे भी पढ़ें-  बड़ी खबर: कटनी रेल स्टेशन में 7 करोड़ के स्वर्ण आभूषणों के साथ सूरत के तीन लोग गिरफ्तार, पूछताछ जारी

कलेक्टर दीपक सिंह ने यश भारत को बताया कि संपूर्ण जिले में जन-जागरण हेतु स्पीकर माइक के माध्यम से कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु व्यक्तियों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने आपदा से निपटने और नियम कानून के पालन में वांछित सहयोग की अपील भी सभी वर्गों से की है। जिले में अब 6879 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं, वहीं 158 की अब तक मृत्यु हो चुकी है।

Advertisements