7th Pay Commission: बढ़ सकती है सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, यहां नया वेतन आयोग लागू

Advertisements

7th Pay Commission: हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए कोरोनाकाल में राहत भरी खबर आई है। राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि जल्द ही राज्य में छठे वेतन आयोग के तहत सैलरी दी जाएगी। पंजाब में सरकार ने नया वेतन आयोग लागू कर दिया है, जिसके बाद हिमाचल सरकार भी ऐसा ही करेगी। जयराम ठाकुर ने कहा “हमारी सरकार भी पंजाब के छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने पर विचार कर रही है।”

वेतन के मामले में पंजाब को फॉलो करता है हिमाचल

हिमाचल के सीएम ने कहा “वेतन के मामले में हिमाचल प्रदेश पंजाब को फॉलो करता है। पंजाब ने नए वेतन आयोग को लागू करने का फैसला किया है। इसलिए हिमाचल सरकार भी इसे लागू करेगी।” जयराम ठाकुर ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज में हिमाचल प्रदेश गैर-राजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अभिनंदन समारोह में यह ऐलान किया।

इसे भी पढ़ें-  25 जून को अयोध्या पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक, जानिए क्या है एजेंडा

कोरोनाकाल में कर्मचारियों को पूरी सैलरी दी

जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि ‘कोरोना काल में यह सुनिश्चित किया कि कर्मचारियों और पेंशनरों के वेतन और पेंशन में कोई कटौती न की जाए।’ पिछले तीन साल में कर्मियों के साथ-साथ पेंशनर्स को 2402 करोड़ रुपये के फायदे दिए हैं। महंगाई भत्ते के रूप में 1140 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं।

पे कमीशन को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं कर्मचारी

बता दें कि पे कमीशन को लेकर कई बार कर्मचारी संगठन विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। कई पड़ोसी राज्यों के कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू किया जा चुका है। हालांकि हिमाचल में अभी भी छठवें वेतन आयोग को लागू करने की तैयारियां चल रही हैं। सरकार के इस ढुलमुल रवैये से कर्मचारी नाखुश हैं। कर्मचारी वर्ग लंबे समय से बाकी राज्यों की तरह उचित वेतन के लिए संघर्ष कर रहा है।

Advertisements