सागर में हुआ कोरोना का बड़ा विस्फोट, शतक से 5 कदम दूर : 95 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 3 डिस्चार्ज, 1 की मृत्यु

Advertisements

यशभारत सागर: कोरोना अपडेट आशीष शुक्ला। सागर में कोरोना कर्फ्यू के पहला दिन जिले के लिए बड़ा विस्फोट लेकर आया है।

शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में जिले में 95 पॉजिटीव मरीज मिले हैं। आज 3 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है वहीं 1 मरीज की मृत्यु भी हुई है।

पॉजिटिव मरीजों की इतनी बड़ी संख्या सामने आने के बाद जिला कलेक्टर दीपक सिंह और एसपी अतुल सिंह ने लोगों को घबराने के बजाए सावधानी, संयम और सुरक्षा की सलाह दी है।

कोरोना संक्रमण के अब तक के पूरे दौर में एक ही दिन में पॉजिटिव मरीज मिलने की यह सबसे बड़ी संख्या है। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के जिम्मेदार सूत्र ने यशभारत के संभागीय ब्यूरो को बताया कि जिले पर कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा मंडरा रहा है। सूत्र ने यह भी आशंका जताई है कि आगामी दिनों में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा काफी अधिक बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़ें-  MP Cabinet Meeting: कैबिनेट मीटिंग में सीएम शिवराज ने वैक्सीनेशन महाअभियान पर सभी को दिया धन्यवाद, कहा अन्न के निःशुल्क वितरण का अभियान...

जिले में पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर दीपक सिंह ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पताल में इलाज व सुविधाओं के विस्तार के प्रयास तेज कर दिए हैं।

वहीं एसपी अतुल सिंह ने भी संक्रमण से सुरक्षा के लिए जारी गाइड लाइन का पालन कराने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। दोनो ही अधिकारियों ने यश भारत के माध्यम से अपील करते हुए कहा है कि जनता को इस विकट आपदा के समय किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है।

प्रशासन द्वारा हर जरूरतमंद के लिए सभी तरह की सुविधाएं जुटाई जा रही हैं। उन्होंने जनता से धैर्य, साहस, सावधानी और सुरक्षा बरतने की अपील की है।
सागर जिले में अब 6714 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं जिले में अधिकृत रूप से अब तक 158 लोगों की मृत्यु संक्रमण से हो चुकी है।

Advertisements