IPL 2021: दिल्ली ने 7 विकेट से मैच जीता:चेन्नई के खिलाफ लगातार तीसरी जीत,

Advertisements

IPL 2021 बतौर कप्तान पहली बार IPL खेल रहे ऋषभ पंत ने 14वें सीजन का पहला मैच जीत लिया है। मुंबई में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 7 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की चेन्नई के खिलाफ यह लगातार तीसरी जीत है। पिछले सीजन में चेन्नई ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम से 2 मैच खेले थे और दोनों में हार मिली थी।

धोनी को आदर्श मानने वाले पंत ने अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में माही को पहले टॉस में हराया। इसके बाद मैच में भी शिकस्त दी। बल्लेबाजी में भी पंत आगे रहे। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 12 बॉल पर 15 रन बनाए, जबकि धोनी 2 बॉल खेलकर खाता नहीं खोल सके और क्लीन बोल्ड हुए।

इसे भी पढ़ें-  China Rocket Crash: किसी भी वक्त धरती पर गिर सकता है चीन के बेकाबू रॉकेट, जगह और वक्त तय नहीं

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने 7 विकेट गंवाकर 188 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 3 विकेट गंवाकर 190 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। ओपनर शिखर धवन ने 54 बॉल पर 85 और पृथ्वी शॉ ने 38 बॉल पर 72 रन की पारी खेली। चेन्नई के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने 2 और ड्वेन ब्रावो ने 1 विकेट लिया।

पृथ्वी शॉ को 2 जीवनदान मिले
मैच में पृथ्वी शॉ को दो जीवनदान मिले। पहले 8वें ओवर की दूसरी बॉल पर मिचेल सेंटनर ने उनका आसान कैच छोड़ा। ओवर मोइन अली का था। इस समय पृथ्वी 38 रन बनाकर खेल रहे थे। दूसरा जीवनदान 10वें ओवर की तीसरी बॉल पर मिला। इस बार मोइन की बॉल पर ही ऋतुराज गायकवाड ने कैच छोड़ा। इस समय पृथ्वी 47 रन पर खेल रहे थे।

इसे भी पढ़ें-  72 घंटे से प्रेमी के घर की चौखट पर बैठी है प्रेमिका, जानिए हाल ए इश्क ...

2015 के बाद पहली बार दिल्ली के दोनों ओपनर्स ने एक मैच में फिफ्टी लगाई

  • 189 रन के टारगेट के जवाब में दिल्ली टीम की शुरुआत तेज रही। ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने 28 बॉल पर 50 रन जोड़ लिए थे।
  • दिल्ली टीम का पावर-प्ले (6 ओवर) में स्कोर बिना विकेट गंवाए 65 रन रहा। धोनी ने इस दौरान 3 तेज गेंदबाज दीपक चाहर, सैम करन और शार्दूल ठाकुर आजमाए, लेकिन सभी असफल रहे।
  • धवन और पृथ्वी शॉ ने 61 बॉल में 100 रन पूरे कर लिए थे। दोनों ओपनर्स ने अपनी-अपनी फिफ्टी भी पूरी की। 12 ओवर में टीम का स्कोर बिना विकेट के 121 रन हो गया।
  • 5 सीजन के बाद पहली बार दिल्ली के दोनों ओपनर्स ने एक ही पारी में फिफ्टी लगाई। इससे पहले 2015 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने 52 और श्रेयस अय्यर ने 54 रन की पारी खेली थी।
  • 138 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा। तेज रन बनाने के चक्कर में पृथ्वी शॉ कैच आउट हुए। चेन्नई को यह पहली सफलता ड्वेन ब्रावो ने दिलाई।
  • शार्दूल ठाकुर ने चेन्नई को 167 के स्कोर पर दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने शतक की ओर बढ़ रहे धवन को LBW किया। हालांकि, तब तक काफी देर हो चुकी थी।
  • धवन और पृथ्वी अपना काम कर चुके थे। आखिर में कप्तान पंत और मार्कस स्टोइनिस ने टीम को जीत दिलाई।
इसे भी पढ़ें-  Transfer in Madhya Pradesh: उपचुनाव के बाद दमोह कलेक्टर तरुण राठी और एसपी चौहान को हटाया
Advertisements