जबलपुर, इंदौर, विदिशा, राजगढ़, बड़वानी, शाजापुर और उज्जैन जिलों में लाकडाउन बढ़ा

Advertisements

भोपाल। Lockdown in Madhya Pradesh। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने इंदौर, विदिशा, राजगढ़, बड़वानी और शाजापुर जिलों में लाकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। यहां शुक्रवार की शाम छह बजे से लाकडाउन शुरू हुआ था।

अब इन जिलों के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 12 अप्रैल के बजाय 19 अप्रैल की सुबह छह बजे तक संपूर्ण लाकडाउन रहेगा। जबकि बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर जिलों में 12 अप्रैल से लगातार 10 दिन (22 अप्रैल तक) लाकडाउन रहेगा। इन जिलों की आपदा प्रबंधन समितियों ने लाकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की थी। शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समिति के सदस्यों से चर्चा कर इन जिलों में लाकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया। इसकी गाइडलाइन संबंधित जिलों के कलेक्टर जारी करेंगे। शनिवार की स्थिति में प्रदेश में 32, 707 व्यक्ति कोरोना संक्रमित थे। इसे देखते हुए शनिवार को मुख्यमंत्री ने सबसे अधिक कोरोना प्रभावित जिलों की आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों, कलेक्टर और अन्य अधिकारियों से वर्चुअल चर्चा की।

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 975 सेम्पल की रिपोर्ट मिली, 88 नए पॉजिटिव केस

समिति के सदस्यों ने संक्रमण रोकने के लिए कई सुझाव दिए। मुख्यमंत्री ने इन सुझावों पर अमल करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शुक्रवार को 24 लोगों की मौत हुईं। करीब पांच हजार नए मामले सामने आए जो चिंतनीय है। गौरतलब है कि गुरुवार को कोरोना की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी शहरों में दो दिन (शनिवार-रविवार) संपूर्ण लाकडाउन के निर्देश दिए थे।

Advertisements