MP Board 10th, 12th Admit Card 2021: एमपी बोर्ड ने जारी किए 10वीं और 12वीं परीक्षा के प्रवेश पत्र, यहां से करें डाउनलोड

Advertisements

भोपाल, MP Board 10th, 12th Admit Card 2021। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित हाई स्कूल/हायर सेकेंडरी/हायर सेकेंडरी वोकेशनल बोर्ड परीक्षाओं के प्रवेश पत्र एमपी ऑनलाइन के पोर्टल https://mpbse.mponline.gov.in/MPBSE/MPBSE पर अपलोड किए गए हैं। सभी शासकीय विद्यालयों के प्राचार्य को निर्देशित किया गया है कि प्रवेश पत्र डाउनलोड कर, अपने हस्ताक्षर व पद मुद्रा अंकित कर विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएं।

मंडल द्वारा जारी आनलाइन प्रवेश पत्र में विषय या माध्यम की त्रुटि होने पर एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर 15 अप्रैल तक निर्धारित शुल्क जमा कर सुधार की सुविधा प्रदान की गई है। बता दें कि, 30 अप्रैल से दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा शुरू होने वाली है।

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट : 616 सेम्पल की रिपोर्ट में सीएमएचओ सहित आधा सैकड़ा नए पॉजीटिव केस

इस परीक्षा के लिए प्रदेश में 3884 केंद्र बनाए गए हैं। प्रदेश भर से दोनों परीक्षा में करीब 17 लाख विद्यार्थी शामिल होंगे। वही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मंडल ने इस साल करीब 10 फीसद परीक्षा केंद्र अधिक बनाएं हैं, ताकि विद्यार्थियों को सुरक्षित शारीरिक दूरी का करने में सुविधा हो सके।

इसके अलावा मंडल ने परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश भी दिए हैं हालांकि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण बोर्ड परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाए जाने की संभावना है। लेकिन मंडल ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। बोर्ड परीक्षा को लेकर 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे। इसके बाद तय होगा कि परीक्षा निर्धारित समय पर कराई जाए या तारीख आगे बढ़ाई जाए।

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट : 616 सेम्पल की रिपोर्ट में सीएमएचओ सहित आधा सैकड़ा नए पॉजीटिव केस

 

Advertisements