एक था इम्तियाज: जिसे सौंपी गई थी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की जिम्मेदारी, अब सोया मौत की नींद

Advertisements

कश्मीर के त्राल और शोपियां में सुरक्षाबलों ने सात आतंकियों का खात्मा किया है। इनमें से पांच की शिनाख्त हो गई है। मुजामिल तांत्रे, आदिल लोन, यूनिस खांडे, बासित इस्माइल को शोपियां और इम्तियाज शाह त्राल में ढेर किया गया है। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। त्राल में मारा गया आतंकी इम्तियाज शाह घाटी में अंसार गजवा-तुल हिंद का सरगना था। आतंकी संगठन की सभी साजिशें इसी के इशारे पर रची जाती थीं। बुरहान कोका के मारे जाने के बाद से यह गजवा-तुल हिंद की कमान संभाल रहा था। इम्तियाज जुलाई 2019 से सक्रीय था। आईजी विजय कुमार ने बताया कि उसे अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी।

इसे भी पढ़ें-  MP High Court: हाईकोर्ट ने मांगा निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के रेट का ब्यौरा

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि शोपियां मुठभेड़ में पांच स्थानीय आतंकवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ में कोई विस्फोटक इस्तेमाल नहीं किया गया है। मस्जिद को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुंची है। वहीं अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा के मुद्दे पर लेकर उन्होंने कहा कि यात्रा का सफलतापूर्वक संचालन करने के लिए पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

उधर, जीओसी 15 कोर, डीपी पांडेय ने कहा कि जो भी राज्य के खिलाफ हथियार उठाएगा, अगर वह आत्मसमर्पण नहीं करता है तो उसका खात्मा ही होगा। हम आतंकियों के नेटवर्क को खत्म करने की कोशिश करेंगे। लोगों से अनुरोध करते हैं कि वो हमारी मदद करें। ताकि युवा लड़के आतंक के रास्ते पर न जाएं और कश्मीर में शांति बनी रहे।

इसे भी पढ़ें-  Madhya Pradesh BJP: मध्‍य प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक गुरुवार को, वर्चुअल शामिल होंगे पदाधिकारी

जीओसी विक्टर फोर्स, आर बाली ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान शोपियां में हमने सुनिश्चित किया कि मस्जिद को नुकसान न पहुंचे। आतंकवादियों को आत्मसमर्पण कराने के लिए तीन बार स्थानीय लोगों को उनके पास भेजा गया। जब वे सहमत नहीं हुए तो हमने ऑपरेशन शुरू किया और आतंकियों का खात्मा किया गया।

tm_source=text_shareआर बाली ने बताया कि आतंकवादी अब संगठन बदल रहे हैं। फिलहाल अंसार का केवल एक आतंकवादी सक्रिय है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं। जिनका उपचार चल रहा है।

 

Advertisements