Jabalpur News: जलकर खाक हो गई पूरी गृहस्थी रांझी में घर में लगी आग

Advertisements

जबलपुर। रांझी थाना क्षेत्रातंर्गत बड़ा पत्थर संजय नगर के समीप स्थित एक घर पर अचानक से आग लग गई और देखते ही आग की लपटों ने पूरे मकान को घेर लिया।

जब तक आसपास के लोग पानी से आग बुझाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर फायर बिग्रेड का दल पहुंचा और आग बुझाने का कार्य शुरु किया, लेकिन तब तक पूरा घर व सामग्री जलकर खाक हो चुकी थी।

उक्त हादसे के बाद परिजन सदमें बाहर बैठे रोते बिलखते रहे।
प्राप्त जानकारी अनुसार रांझी बड़ा पत्थर संजय नगर अन्ना बाबा के समीप धनराज सूर्यवंशी का खपरैल मकान था, जो कि ड्राईवरी का काम करते है।

इसे भी पढ़ें-  रामनवमीं के दिन जबलपुर जिले में मिले 803 कोरोना पॉजिटिव, कटनी में 199, अन्य जिलों में इतने

गुरुवार सुबह धनराज अपने परिवार जनों के साथ घर पर ही था, उसी दौरान किसी कारण से घर पर आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे मकान को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, लेकिन इसकी अधिकृत पुष्टि नहीं की गई है।बताया जा रहा है कि धनराज के घर पर जैसे ही आग की लपटे उठी वैसे ही चीख पुकार मच गई। जिसके बाद आसपास के लोग अपने-अपने घरों से बर्तनों में पानी लेकर दौड़े और आग बुझाने के हर संभव प्रयास किये, लेकिन वह आग की रफ्तार के आगे बेबस नजर आये।

इसे भी पढ़ें-  रामनवमीं के दिन जबलपुर जिले में मिले 803 कोरोना पॉजिटिव, कटनी में 199, अन्य जिलों में इतने

जब तक लोगबाग व ननि का दमकल विभाग आग बुझाता तब तक आग ने पूरी गृहस्थी जलाकर नष्ट कर दी थी।

आग की लपटे इतनी तेज थी कि एक घंटे के अंदर ही घर की पूरी सामग्री व छप्पर जलकर नष्ट हो गया। वहीं सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पूरी गृहस्थी मिट चुकी थी। जिसके पीछे का कारण तीन पत्ती से रांझी बड़ा पत्थर पहुंचने तक की दूरी थी, जब तक दमकल वाहन पहुंचता तब तक काफी देर हो चुकी थी।

Advertisements