Katni Vaccination: जागो कटनी जागो- वैक्सीन की 18 हजार डोज पहुंची कटनी, कल से सभी 84 केन्द्रों पर होगा वेक्सीनेशन, आज इन 10 केन्द्रो पर लग रहे टीके

Advertisements

कटनी। पिछले दो दिनों से वेक्सीन की कमी से जूझ रहे कटनी जिले को कोवीशील्ड वैक्सीन की 18 हजार डोज मिल गई है। 18 हजार डोज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।

विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कल बुधवार से जिले में एक बार फिर वेक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ जाएगी। सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुढिय़ा ने यश भारत से कहा कि बुधवा को जिले के सभी 84 स्वास्थ्य केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।

सरकार के निर्देशानुसार 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। गौरतलब है कि जिले में वेक्सीन की शार्टेज होने के बाद वेक्सीनेशन की रफ्तार मंद हो गई थी। आलम यह था कि वैक्सीनेशन की रफ्तार पर टीके की शार्टेज ने ब्रेक लगा दिया था। यही कारण था कि सोमवार को जिले भर में केवल 3 केंद्रों पर ही कोविड-19 वैक्सीनेशन हुआ।

इसमें जिला अस्पताल के अलावा शहर के प्रेमनगर और लखेरा केंद्र शामिल रहे। सोमवार को जिले भर में कोविड-19 वैक्सीनेशन के 27 सौ डोज ही उपलब्ध रहे। इसी तरह आज मंगलवार को 10 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है।

आज 10 केन्द्रों पर टीकाकरण
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ समीर सिंघई ने बताया कि आज 6 अप्रैल को 10 केन्द्रों में कोविड-19 का टीकाकरण हो रहा है, इनमें सीएचसी बड़वारा, सीएचसी बहोरीबंद, सीएचसी उमरियापान, सीएचसी रीठी, सिविल हॉस्पिटल विजयराघवगढ़ और सीएचसी बरही, कटनी अर्बन और कटनी कन्हवारा के लिये जिला अस्पताल कटनी, अर्बन पीएचसी लखेरा, अर्बन पीएचसी प्रेमनगर और सीएचसी पहाड़ी भी वेक्सीनेशन कार्य किया जायेगा।

जिसमें 45 वर्ष आयु एवं उससे अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों को कोविड-19 वेक्सीन का पहला डोज इन सभी 10 निर्धारित टीकाकरण केन्द्रों में लगाया जायेगा।
इनका कहना है
जिले को कोवीशील्ड की 18 हजार डोज प्राप्त हो गई है। इसे आज शाम तक सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहुंचा दिया जाएगा, इसके बाद कल बुधवार से जिले के सभी 84 स्वास्थ्य केन्द्रों पर वेक्सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा। सभी स्वास्थ्य केन्द्रों को जो लक्ष्य दिया गया है, उसी हिसाब से वेक्सीनेशन किया जाएगा।
डॉ. प्रदीप मुढिय़ा, सीएमएचओ

Advertisements