Katni: यहां थोक सब्जी मंडी में उड़ रही कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, देखिए तस्वीरों में ….

Advertisements

कटनी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा द्वारा पूरे जिले में धारा 144 लागू करते हुए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है, इसके अलावा राज्य सरकार के साथ ही जिला प्रशासन द्वारा भी मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क अभियान चलाया जा रहा है ।

लेकिन इसके बावजूद जिले में न तो लोग इस महामारी को लेकर जागरूकता दिखा रहे हैं और न ही गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है, इसका जीता जागता उदाहरण पुरैनी स्थित थोक सब्जी मंडी में देखने को मिल रहा है, जहां सुबह से ही हजारों की तादात में लोग सब्जी खरीदने के लिए उमड़ते हैं। थोक सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाते हुये शहर की जनता की जान को खतरे में डालकर थोक सब्जी व्यापार का संचालन किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-  बड़ी खबर: कटनी रेल स्टेशन में 7 करोड़ के स्वर्ण आभूषणों के साथ सूरत के तीन लोग गिरफ्तार, पूछताछ जारी

कटनी थोक फल सब्जी व्यापारी कल्याण एसोसिएशन ने भी इस पर आपत्ति व्यक्त करते हुए पिछले दिनों कलेक्टर प्रियंक मिश्रा को एक पत्र देकर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण से सुरक्षा एवं बचाव को लेकर पुरैनी थोक सब्जी मंडी को कृषि उपज मडी स्थित परिसर में शिफ्ट करने की मांग की थी लेकिन प्रशासन ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिसके परिणामस्वरूप पुरैनी थोक सब्जी मंडी में प्रतिदिन सुबह से ही लेकर दोपहर तक हजारों की संख्या में लोग सोशल डिस्टेसिंग और गाइडइालन की धज्जियां उड़ाते हुए व्यापार कर रहे हैं। इससे संक्रमण बढऩे से इंकार नहीं किया जा सकता।

मास्क तक नहीं लगाते लोग
पुरैनी स्थित थोक सब्जी मंडी में अधिकांश व्यापारियों, दुकानदारों और सब्जी खरीदने आने वाले लोगों द्वारा न तो चेहरे पर मास्क लगाया जाता है और न ही सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा जाता है।

इसे भी पढ़ें-  Katni Road Accident: बेलगाम ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, सास-ससुर की मौत, दामाद घायल

थोक सब्जी मंडी में शहर के व्यापारियों के साथ ही आसपास के फुटकर व्यापारी भी सब्जियां बेचने के लिए आते हैं। इस दौरान राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ती रहती है। यही कारण है कि कटनी थोक फल सब्जी व्यापारी कल्याण एसोसिएशन ने जिला कलेक्टर से पुरैनी थोक सब्जी मंडी को पहरूआ स्थित कृषि उपज मंडी में शिफ्ट किए जाने की मांग की है।

पहरूआ में 22 एकड़ में बनी है थोक सब्जी मंडी
कटनी थोक फल सब्जी व्यापारी कल्याण एसोसिएशन के अध्यक्ष जीतेन्द्र कुशवाहा ने कलेक्टर को दिए गए पत्र में बताया है कि पहरूआ स्थित कृषि उपज मंडी में काफी समय पहले लगभग 22 एकड़ भूमि पर थोक फल एवं सब्जी मंडी का निर्माण करोड़ों रूपयों की लागत से किया जा चुका है, जहां पर राज्य शासन की ओर से थोक फल एवं सब्जी व्यापार के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं।

इसे भी पढ़ें-  बड़ी खबर: कटनी रेल स्टेशन में 7 करोड़ के स्वर्ण आभूषणों के साथ सूरत के तीन लोग गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जहां सभी व्यापारी सुरक्षात्मक तरीके से अपना व्यापार कर सकते हैं। कोरोना संक्रमण काल में जहां इस महामारी से बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पुरैनी स्थित थोक सब्जी मंडी में गाइडलाइन के उल्लंघन से जिले में संक्रमण के फैलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

Advertisements