ऐसे हुए हालात कि एक बेड पर दो कोविड मरीज, वीडियो वायरल होने पर यह बोला प्रशासन

Advertisements

 

एक वायरल वीडियो में कोविड -19 के एक से ज्यादा मरीजों को नागपुर के जीएमसी अस्पताल में बेड शेयर करते हुए देखा गया।

इंटरनेट पर शेयर होने वाले इस वीडियो को लेकर जब अस्पताल प्रशासन से सवाल किए गए तो मेडिकल अधीक्षक डॉ अविनाश वी गावंडे ने कहा: “यहां ऐसा नहीं होता है

लेकिन अगर ऐसा हुआ है, तो इसलिए क्योंकि यहां सिर्फ शहरी और ग्रामीण जिलों से ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश से भी मरीज आते हैं।”

आगे बताते हुए उन्होंने कहा, “हम मरीजों को इंतजार नहीं करवा सकते हैं, यह उनके ऑक्सीजन के स्तर पर असर डालेगा। ऐसा तब होता है जब भीड़ होती है लेकिन यह कोई नियमित चीज नहीं है।

इसे भी पढ़ें-  Story Of Dashahari Aam : दशहरी आम के जनक की: तीन सौ साल है इस पेड़ की उम्र, 1600 वर्ग फीट में है फैला, पढ़ें इससे जुड़ा इतिहास

मरीजों को 15 मिनट से आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ता है। क्योंकि हम पहले उन्हें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, फिर उन्हें अस्पताल के वार्डों में शिफ्ट कर दिया जाता है।”

उन्होंने कहा, “अगर एक समय में 40 मरीज आते हैं, तो उन्हें एक ही समय में वार्ड में शिफ्ट करना मुश्किल होता है, इसलिए इसमें थोड़ा समय लगता है। हम पहले ऑक्सीजन सहायता प्रदान करते हैं और फिर मरीज को वार्डों में भेजते हैं।” बता दें कि नागपुर जिले में रविवार को 62 मौतें हुईं  और 4,110 नए मरीज सामने आए।

Advertisements