16 फीट का विशाल किंग कोबरा को पकड़ने वन विभाग कर्मियों के छूटे पसीने

Advertisements

असम के नगांव में एक चाय बगान में 16 फीट लंबा एक विशाल किंग कोबरा मिला है। लगभग 20 किलो वजनी इस किंग कोबरा को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दरअसल, चाय बगान में काम करने वालों ने शनिवार को इस किंग कोबरा देखा था। इस विषैले सांप को देखने के बाद उन्होंने आनन-फानन में वन विभाग की टीम को इसकी सूचना।

जिसके बाद मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम ने कोबरा को पकड़ने के लिए चाय बगान में उतर पड़े। 16 फीट लंबे इस कोबरा को पकड़ने के लिए वन विभाग के भी पसीने छूट गए। क्योंकि सर्प बड़ा तो था ही साथ में इसका वजन भी काफी ज्यादा था। डर भी लग रहा था कि कहीं पलट के वार ने कर दें, हालांकि विशेषज्ञों की टीम पहले से चौकन्ना थी और सांप को पकड़ने में सफल रही।

चाय बगान से सर्प को पकड़ने के बाद वन विभाग की टीम ने कोबरा को जंगल में छोड़ दिया। विषैले सांप को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ भी इकट्ठा हो गई थी। सांपों में सबसे ज्यादा विषैला किंग कोबरा ही होता है। माना जाता है कि अगर कोबरा एक बार भरपूर भोजन कर लेता है तो उसे अगले दो से ढाई सप्ताह तक बिना भोजन के रह सकता है।

Advertisements

इसे भी पढ़ें-  Story Of Dashahari Aam : दशहरी आम के जनक की: तीन सौ साल है इस पेड़ की उम्र, 1600 वर्ग फीट में है फैला, पढ़ें इससे जुड़ा इतिहास