छत्तीसगढ़ नक्सली हमला : यूपी के शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशी देगी योगी सरकार

Advertisements

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए प्रदेश के दो जवानों (अयोध्या के राजकुमार यादव और चन्दौली के धर्मदेव कुमार) के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा है कि शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। साथ ही उनके जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर होगा।

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों की वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

उन्होंने कहा है कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीदों के परिवार के साथ है। शहीद जवानों के परिवार को हर सम्भव मदद दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें-  स्पुतनिक-V को अभी पास करनी होगी एक और परीक्षा, रिजल्ट में पास होने पर ही टीकाकरण में करेंगे शामिल

आपकों बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए जबकि 30 जवान घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शनिवार को नक्सलियों के साथ हुए एनकाउंटर के बाद से 21 जवान लापता थे जिसके बाद रविवार को दोबारा सर्च ऑपरेशन हुआ। इस दौरान रविवार को एनकाउंटर स्थल से सुरक्षाकर्मियों के 18 और शव मिले।

अमित शाह ने असम का चुनावी दौरा बीच में छोड़ा
छत्तीसगढ़ नक्सली हमला के बाद रविवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम का चुनावी दौरा बीच में छोड़कर दिल्ली आ गए। रविवार शाम अमित शाह ने इस हमले पर उच्च स्तरीय बैठक की। उनके आवास पर करीब एक घंटे तक चली बैठक के दौरान CRPG के स्पेशल डीजी समेत कई अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में छत्तीसगढ़ की घटना को लेकर ताजा हालातों की समीक्षा और नई रणनीति पर विचार किया गया।

Advertisements