सागर में जारी है कोरोना का विस्फोट : पूर्व महापौर समेत 43 पॉजिटिव मिले

Advertisements

यशभारत सागर : कोरोना अपडेट @ आशीष शुक्ला

  • सागर में जारी है कोरोना का विस्फोट : पूर्व महापौर समेत 43 पॉजिटिव मिले
  • मेडिकल कॉलेज के 2 डॉ, जनसंपर्क की सहायक संचालक समेत परिवार के 5 लोग तथा विवि के प्रोफेसर की पत्नी भी हुए संक्रमित

सागर यश भारत/ सागर जिले में प्रशासनिक सख्ती के बावजूद कोरोना का विस्फोट लगातार जारी है। आज आई रिपोर्ट में निवर्तमान महापौर समेत 43 पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें केंद्रीय विश्वविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष की पत्नी, सागर के जनसंपर्क विभाग की सहायक संचालक समेत उनके ही परिवार के 5 लोग भी संक्रमित हुए हैं। वहीं 9 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया है।

सागर जिले में संक्रमण के पुराने दौर में अलग-अलग क्षेत्रों में इक्का-दुक्का लोग संक्रमित हो रहे थे। वही अब इस दौर में एक ही परिवार के कई लोग संक्रमित हो रहे हैं। कलेक्टर दीपक सिंह और एसपी अतुल सिंह की सख्ती के बावजूद लोगों द्वारा गाइडलाइन का ईमानदारी से पालन नहीं कर पाने के चलते संक्रमितों की संख्या का बढ़ना चिंता का विषय बन गया है। ऐसे में प्रशासन कुछ और सख्त कदम उठा सकता है।

इसे भी पढ़ें-  महाराष्ट्र में आज रात 8 बजे से 1 मई तक होगी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, जानें क्या रहेगा खुला और क्या बंद?

आज शनिवार को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब के इंचार्ज डॉ सुमित रावत ने खुद के संक्रमित होने के बावजूद भी अपनी जिम्मेदारियों को बदस्तूर जारी रखा और संक्रमण रिपोर्ट को भी जारी किया। यश भारत के संभागीत ब्यूरो को मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को आई जांच में द्वारका विहार कॉलोनी निवासी सागर के पूर्व महापौर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इनके अलावा सनराइस मेगासिटी निवासी विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर तथा अरिहंत विहार निवासी बुजुर्ग दंपति की रिपोर्ट आज दोबारा पॉजिटिव आई है।

आज आई रिपोर्ट में विवि के अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर की पत्नी, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के एक विभागाध्यक्ष व एक अन्य महिला डॉक्टर तथा अरिहंत विहार निवासी जनसंपर्क विभाग की सहायक संचालक और उनके ही परिवार के 4 अन्य लोग संक्रमित मिले हैं।

इसे भी पढ़ें-  पटना में बड़ा हादसा: पीपा पुल से गंगा में गिरी गाड़ी, नौ शव निकाले गए; करीब आठ लोग अब भी लापता

इनके अलावा सागर के ही यश विहार कॉलोनी निवासी स्कूल शिक्षिका, संत कबीर वार्ड, काकागंज, गुरु अमरदास कॉलोनी, पुलिस लाइन, वल्लभनगर, मोतीनगर, गोपालगंज, सदर बाजार, गुरु गोविंद सिंह वार्ड, रमझिरिया, इंदिरा नगर, द्वारिका बिहार, हाउसिंग बोर्ड शिवाजी नगर, वेयर हाउस रोड, छावनी क्षेत्र तथा मकरोनिया के वार्ड नंबर 10 तथा आनंद नगर, शिवनगर, नेहा नगर, शांति भोजनालय के पास से पिता एवं पुत्री संक्रमित मिले हैं।
इनके अलावा जिले के महावीर वार्ड खुरई, शाहपुर, गढ़ाकोटा, बंडा, रहली, बीना, देवरी, जैसीनगर के ग्राम झागरि, सुरखी के ग्राम विदवांस व सानौधा के ग्राम बम्होरी डूडर से भी पॉजिटिव मरीज मिले। जिले में एक्टिव पॉजिटिव मरीजों की संख्या 877 पर पहुंच गई है। जबकि 5283 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद अब तक ठीक हो चुके हैं।

Advertisements