कटनी में मेडीकल कॉलेज की स्थापना के लिए गंभीरता के साथ प्रयास-सांसद विष्णुदत्त शर्मा

Advertisements

कटनी। कटनी में मेडीकल कॉलेज की स्थापना के लिए गंभीरता के साथ प्रयास किए जा रहे हैं। अपने इस संकल्प को पूरा करने की दिशा में तेजी के साथ काम चल रहा है और निश्चित तौर पर आने वाले समय में इसके लिए बजट में प्रावधान होगा। यह बात क्षेत्रीय सांसद और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज सुबह सर्किट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य है कि 202& तक कोई भी गांव ऐसा नहीं होगा जिस घर में नल कनेक्शन न हो। हर घर जल- हर घर नल योजना को लेकर मध्यप्रदेश में भी तेज गति से काम चल रहा है। शासन की योजनाओं का लाभ हर वर्ग को मिला है। एक लाख 18 हजार करोड़ रूपए  किसानों और गरीबों के खाते में मध्यप्रदेश सरकार ने जमा कराए हैं। सवालों के जवाब में कटनी खजुराहो के सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करते हुए स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। अवैध कॉलोनियों को निर्धारित प्रक्रिया के तहत वैध कर उनमें विकास कार्य कराने के साथ ही अवैध निर्माणों को हटाया जा रहा है। सरकार का प्रयास है कि मध्यप्रदेश में कोई भी अवैध काम न हो। माफिया के खिलाफ कार्यवाहियां की जा रही हैं।

इसे भी पढ़ें-  MP Board 10th, 12th Exam 2021: टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर विद्यार्थी पूछ सकते हैं सवाल

विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे दमोह का चुनाव
सांसद वीडी शर्मा ने कहा कि पड़ोसी जिले दमोह में उपचुनाव हो रहे हैं। भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही हैं। केन्द्र सरकार केन बेतवा परियोजना को पूरा करने की दिशा में अग्रसर है। इस योजना से दमोह समेत बुंदेलखंड के बड़े इलाके को फायदा मिलेगा। 62 लाख लोगों तक पीने का पानी पहुंचेगा। इसके अलावा लाखों हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा मिल सकेगी। कटनी का कुछ हिस्सा भी इससे लाभांवित होगा। एक सवाल के जवाब में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने गरीबों के कल्याण की जो योजनाएं बंद कर दीं थीं उन्हें फिर से शुरू कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-  WHO ने की मांग- कोरोना वायरस को काबू करने के लिए जिंदा जंगली जानवरों की बिक्री पर लगे रोक

कोरोना संकट में साथ खड़ी भाजपा
वीडी शर्मा ने कहा कि कोरोना संकट के दौर में भारतीय जनता पार्टी लोगों के साथ खड़ी है। कटनी शहर में भी पार्टी द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर्स खोले गए हैं। इसके अलावा हेल्पडेस्क के माध्यम से वैक्सीनेशन में लोगों की मदद की जा रही है। आज क्राईसेस मैनेजमेंट की बैठक में इस बात पर चर्चा की जाना है कि कटनी को संक्रमण से बचाने के लिए क्या उपाय किए जाएं। उन्होंने कहा कि दमोह के चुनाव में भी इलेक्शन कमीशन की कोरोना संबंधी गाइडलाइन के हिसाब से ही पार्टी प्रचार और जनसंपर्क कर रही है।

स्थापना दिवस पर होंगे कार्यक्रम
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि आगामी 6 अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है जिसे पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर हितग्राहियों का सम्मान, योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ ही वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का भी अभिनंदन होगा। 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती मनाई जाएगी। पार्टी का प्रयास है कि संगठन तंत्र की मजबूती के लिए अपना मंडल, अपना बूथ मजबूत किया जाए। पत्रकारवार्ता में भाजपा नेताओं की मौजूदगी रही।

इसे भी पढ़ें-  प्रदेश भाजपा कार्यालय को बनाया जाए कोविड आइसोलशन वार्ड-दिव्यंशू मिश्रा अंशू

रेवांचल से पहुंचे कटनी
सांसद वीडी शर्मा सुबह 5 बजे रेवांचल एक्सप्रेस से कटनी पहुंचे। यहां भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। सुबह सर्किट हाऊस में पार्टी के लोगों ने सांसद से मुलाकात की तथा संगठनात्मक चर्चा की। पत्रकारवार्ता के बाद उन्होनें मंडल अध्यक्षों की बैठक भी ली। कलेक्ट्रेट में क्राईसेस मैनेजमेंट की बैठक के बाद वे मुड़वारा एवं माधवनगर मंडलों द्वारा आयोजित आयुषमान कार्ड वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए।

Advertisements