No Mask No Entry-Jabalpur Railway: अब जबलपुर रेल्वे स्टेशन में सख्ती, में नो मॉस्क-नो एंट्री को लेकर बोले DRM Jabalpur

Advertisements

जबलपुर। रेलवे स्टेशन पर अब यात्री हो या फिर उन्हें छोड़ने के लिए आने वाले लोग। सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। अब स्टेशन पर नो मास्क-नो एंट्री का आदेश का पालन किया जाएगा। यह निर्णय कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जबलपुर डीआरएम संजय विश्वास के साथ बैठक कर लिए। इस दौरान अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, अनूप कुमार सिंह सहित रेलवे, पुलिस व मेडिकल टीम के साथ अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान कलेक्टर शर्मा ने बताया कि सेकंड फेस में कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा है और जो कोविड पॉजिटिव आए हैं उनकी यात्रा का इतिहास पता लगाया जा रहा है, ताकि संक्रमण और न फैले।

इसे भी पढ़ें-  बड़ी चिंता: जबलपुर में 800 के करीब पहुंचा आज कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना के इस बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उन्होंने कहा कि यह आवश्यक हो गया है कि इसकी रोकथाम के लिए सभी को मिलजुल कर प्रभावी प्रयास करने की आवश्यकता है। कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए सबसे प्रभावी कदम है कि सभी लोग मास्क का उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं और सैनिटाइजर का अधिक उपयोग करें।

यात्रा से लौटकर तीन दिन तक घर में ही रहें : बैठक के दौरान यह बात भी उठी की नियमित रूप से यह अनाउंसमेंट चलता रहे कि सभी लोग मास्क लगाएं और जो यात्री बाहर से आए हैं वे तीन दिन तक घर में ही रहें। बाहर ना निकले और कहीं कुछ अस्वस्थता अनुभव करते हैं तो फीवर क्लीनिक में जाकर चेक कराएं। टैक्सी ड्राइवर को भी मास्क लगवाएं। उन्होंने विशेष जोर देते हुए कहा कि रेलवे के सभी कर्मचारी, जो 45 वर्ष से अधिक हैं उनका वैक्सीनेशन हो जाए। इसके साथ ही रेलवे हॉस्पिटल में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए बिस्तर संख्या बढ़ाया जाना चाहिए।

Advertisements