Jabalpur Railway Update : आठ अप्रैल से दौड़ेगी जबलपुर- हबीबगंज इंटरसिटी

Advertisements

जबलपुर। रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए पैसेंजर और इंटरसिटी ट्रेन चलाने का निर्णय ले लिया है। पिछले कई माह से बंद पड़ी जबलपुर हबीबगंज इंटरसिटी को फिर से शुरू किया जा रहा है।

यह ट्रेन 8 अप्रैल से फिर अपने निर्धारित समय पर चलेगी। ट्रेन जबलपुर से दोपहर 3.50 बजे रवाना होगी और रात 9.55 बजे भोपाल के हबीबगंज स्टेशन पहुंचेगी। पश्चिम मध्य रेलवे को रेलवे बोर्ड ने यह ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है।

अभी दो ही ट्रेन नियमित चल रही है : दरअसल जबलपुर से भोपाल के बीच अभी केवल दो ही नियमित ट्रेन चल रही है। इनमे पहली ओवरनाइट ट्रेन है।

यह ट्रेन रात को तकरीबन 11:45 बजे जबलपुर से रवाना होती है और सुबह 5 बजे भोपाल के हबीबगंज स्टेशन पहुंचती है। इस ट्रेन में यात्रियों की लंबी वेटिंग होने के कारण कंफर्म सीट नहीं मिलती।

सुबह तकरीबन 5:45 बजे जबलपुर हबीबगंज जनशताब्दी एक्सप्रेस चलाई जा रही है। दोनों ही ट्रेन सुबह और शाम के वक्त है। दोपहर के वक्त कोई भी ट्रेन ना होने से जबलपुर से भोपाल आने जाने वाले वाले यात्रियों को परेशानी हो रही थी ।

इटारसी से सतना के बीच चलेगी पैसेंजर ट्रेन : पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल को पैसेंजर ट्रेन चलाने की अनुमति भी मिल गई है। यह ट्रेन इटारसी से सतना के बीच चलेगी इस ट्रेन में कुल 13 कोच होंगे, जो सभी जनरल होंगे। अभी तक इस ट्रेन को कोरोना की वजह से नहीं चलाया जाता था, लेकिन रेलवे बोर्ड से इस ट्रेन को भी चलाने की स्वीकृति मिल गई। यह ट्रेन 7 अप्रैल से चलना शुरू हो जाएगी।

Advertisements