असम में कांग्रेस गठबंधन को बड़ा झटका, BPF उम्मीदवार बसुमतरी हुए भाजपा में शामिल, अभी और होगी भगदड़?

Advertisements

असम विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण का मतदान जारी है। तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए एक हफ्ते से भी कम समय बचा है, इस बीच विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन को झटका लगा है। दरअसल इस गठबंधन में शामिल बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) के एक उम्मीदवार ने पार्टी बदलकर भारतीय जनता पार्टी की हाथ थाम लिया है।

असम के वरिष्ठ मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। हालांकि, उम्मीदवार रंगजा खुंगुर बसुमतरी, जिन्हें राम दास बसुमतरी के नाम से भी जाना जाता है ने फोन पर इसकी पुष्टी नहीं की है। सरमा ने ट्वीट किया कि बीपीएफ के आधिकारिक उम्मीदवार बसुमतरी ने कुछ समय पहले मुझसे मिलकर बीजेपी में शामिल होने और ये चुनाव छोड़ने की इच्छा जाहिर की है।

इसे भी पढ़ें-  सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावड़ेकर संक्रमित, योगी व येदियुरप्पा के बाद तीसरे बड़े भाजपा नेता आए चपेट में

यह उम्मीद की जा रही है कि बासुमतारी गुरुवार को औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बीजेपी में शामिल होंगे। दरअसल, पीएम मोदी गुरुवार को बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (बीटीआर) के मुख्यालय कोकराझार में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। बता दें कि खबर है कि 4-5 अन्य बीपीएफ उम्मीदवार भी इस दौरान पार्टी बदल सकते हैं।

तामुलपुर सीट पर चुनाव 6 अप्रैल को तीसरे और अंतिम चरण का मतदान होना है। बसुमतरी के अलावा, इस सीट से 10 अन्य उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें सबसे प्रमुख हैं, यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के लेहो राम बोरो है। यूपीपीएल भाजपा के साथ गठबंधन में है। तीसरे चरण के लिए नामांकन पत्र वापस लेने की समय सीमा के चलते बासुमतरी तामुलपुर सीट से आधिकारिक रूप से अपनी उम्मीदवारी वापस नहीं ले सकते, लेकिन चुनाव छोड़ देने पर उनके लिए ये आसान हो जाएगा।

Advertisements