जबलपुर में कोरोना वेक्सीन लगाने 250 रूपये की जगह 550 रूपये लेने पर पाण्डे हॉस्पिटल को नोटिस

Advertisements

जबलपुर। कोरोना की वेक्सीन लगाने के लिये 250 रूपये के स्थान पर 550 रूपये वसूलने के मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया ने ब्यौहार बाग जबलपुर स्थित पाण्डेय हॉस्पिटल के संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

नोटिस में पाण्डेय हॉस्पिटल के संचालक को तीन दिन के भीतर समाधान कारक प्रस्तुत न कर पाने पर मध्यप्रदेश हेल्प एक्ट 1949, अपराध प्रबंधन अधिनियम 2005, एपेडेमिक डिजीज एक्ट 1897 एवं कोविड-19 रेग्युलेशन 2020 के तहत कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।
पाण्डेय हॉस्पिटल के संचालक को कारण बताओं नोटिस में कहा गया है कि अस्पताल द्वारा एक हितग्राही से 20 मार्च को वेक्सीनेशन के लिये दो अलग-अलग रसीदों के द्वारा क्रमश 300 एवं 250 रूपये की राशि शुल्क के रूप में ली गई।

इसे भी पढ़ें-  International Yoga Day 2021: योग दिवस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का विवादित ट्वीट, जानिए ऊं और अल्लाह पर क्या कहा

जबकि निजी स्वास्थ्य संस्थाओं में कोरोना वेक्सीनेशन के लिये शासन द्वारा नागरिकों से 250 रूपये लिये जाने के निर्देश दिये गये है। नोटिस में शासन द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक राशि वसूले जाने को घोर आपत्तिजनक बताया गया है। इस वजह से नियमानुसार कार्यवाही की चेतावनी पाण्डेय हॉस्पिटल के संचालक को दी गई है।

Advertisements