खुशखबरी! LPG सिलेंडर हो गया सस्ता, जानिए कितनी घटी कीमत

Advertisements

घरेलू एलपीजी (LPG) यूजर्स के लिए राहत भरी खबर है। एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है। प्रति सिलेंडर 10 रुपये की कटौती की गई है।

LPG सिलेंडर के दाम में की गई यह कटौती 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी होगी। इस कटौती के बाद दिल्ली में LPG सिलेंडर का दाम 809 रुपये हो जाएगा, जो कि अभी 819 रुपये है। यह बात इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अपनी वेबसाइट में कही है। दिल्ली के अलावा, दूसरे मार्केट्स में भी सिलेंडर के दाम इतने ही घटाए गए हैं।

मौजूदा समय में दिल्ली में LPG सिलेंडर के दाम 819 रुपये हैं। दिल्ली में इस साल जनवरी में LPG सिलेंडर का दाम 692 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया। 15 फरवरी को दाम बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए। इसके बाद 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए। मार्च में LPG सिलेंडर के प्राइस को 819 रुपये कर दिया गया। कोलकाता में LPG सिलेंडर का दाम अभी 845 रुपये है। जबकि मुंबई और चेन्नई में इनका दाम क्रमशः 819 रुपये और 835 रुपये है।

इसे भी पढ़ें-  Lokayukta Raid In Police Thana TI: थाना परिसर में रिश्वत ले रहे टीआई को लोकायुक्त की टीम ने दबोचा

एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि पेट्रोल और डीजल के दाम में एक हफ्ते में तीन बार कटौती पहले ही हो चुकी है। निकट भविष्य में LPG के प्राइसेज में कटौती देखने को मिल सकती है।

Advertisements