MP में पहली से 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टी अब 15 अप्रैल तक, बोर्ड एग्जाम तय वक्त पर

Advertisements

कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण के बाद एक बार फिर से मप्र स्कूल (MP School) के 1 से 8वीं तक की कक्षा को बंद रखने का फैसला लिया गया है। 2 दिन से संक्रमण के मामले में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department)  द्वारा 1 से 8वीं तक के कक्षा को 15 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय राज्य शासन द्वारा लिया गया है। इस मामले में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं।

दरअसल स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा है की एक से 8वीं तक की कक्षाएं 31 मार्च 2021 तक बंद रखी गई थी। जिसके बाद राज्य शासन द्वारा पहले से 8वीं तक की कक्षाओं को 1 अप्रैल 2021 से खोलने का निर्णय लिया गया था। वही कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल को कक्षा 1 से 8वीं तक की कक्षाओं को 15 अप्रैल 2021 तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाएं पूर्व के जारी आदेश के मुताबिक यथावत जारी रहेगी।

इसे भी पढ़ें-  कैबिनेट फेरबदल की कवायद तेज? पीएम मोदी ने मंत्रियों संग की हाई लेवल बैठक, अमित शाह और नड्डा भी थे मौजूद

बता दे कि 1 साल से बंद पड़े स्कूलों को खोलने के लिए मंजूरी दे दी गई थी। जहां स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (inder singh parmar) ने कहा था कि एक से 8वीं तक के बच्चों के लिए 1 अप्रैल से स्कूल खोले जा सकेंगे। लेकिन मार्च के महीने में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद स्कूल खोलने पर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

जिसके बाद स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा था कि इस मामले में राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया जाएगा। वहीं शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि फिलहाल 2 दिन से संक्रमण के मामले में तेज रफ्तार को देखते हुए फिलहाल 15 अप्रैल तक 1 से 8वीं तक के स्कूल को बंद रखने का फैसला लिया गया है। वही आगे की स्थिति को देखते हुए फिर से निर्णय लिया जाएगा।

mp school

  • TAG
Advertisements