घर पर ही मनाये होली का त्यौहार: मुख्यमंत्री श्री चौहान

Advertisements

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों से होली का त्यौहार घर पर ही मनाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम प्रतिवर्ष पूरे त्यौहार उल्लास के साथ मनाते हैं। इस समय मानवता के समक्ष कोरोना का संकट विद्यमान है। बीता एक वर्ष बहुत कठिनाइयों से भरा रहा।

हम सुखद स्थिति में आ रहे थे। लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने फिर चिंताएँ बढ़ा दी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों के सभी नागरिकों को होली की बधाई और शुभकामनाएँ देते हुए आग्रह किया है कि इस बार हमारा संकल्प ‘मेरी होली-मेरे घर’ है।

इसे भी पढ़ें-  स्पुतनिक-V को अभी पास करनी होगी एक और परीक्षा, रिजल्ट में पास होने पर ही टीकाकरण में करेंगे शामिल

सिर्फ पारिवारिक स्तर पर त्यौहार मनाएँ। ज्यादा संख्या में एक स्थान पर लोगों के एकत्र होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जायेगा। इस खतरे को बढ़ाने का अनुचित कार्य हम न करें। यह सभी की सुरक्षा के लिए आवश्यक है कि त्यौहार सादगी से मनाएं।

कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए सभी लोग होली और अन्य त्यौहार घर पर ही रहकर पूरी श्रद्धा एवं आस्था के साथ मनाए। जिन जिलों में कोरोना के बीस से अधिक प्रकरण हैं वहाँ होलिका दहन प्रतीकात्मक रूप से ही हो, यह सबको सुनिश्चित करना है।

कही भी भीड़-भाड़ नहीं हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। खुद की, समाज की, राज्य की और देश की सुरक्षा हमारा कर्तव्य है।

इसे भी पढ़ें-  Katni: पहले लोडर ऑटो में दी लिफ्ट फिर लूट लिया, NKJ पुलिस ने 4 को दबोचा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बचाव के लिए हम सावधानियाँ बरतें, यह बहुत आवश्यक है। सभी लोग मास्क अनिवार्य रूप से लगाएँ, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, हाथों को साफ रखें, सेनेटाइज करते रहें तथा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार वैक्सीन अवश्य लगवाएँ। मुख्यमंत्री ने कहा कि मास्क आपको संक्रमित होने से बचाता है, सोशल डिस्टेंसिंग से आप कोरोना के कैरियर नहीं बनते, सैनिटाइजर कोरोना वायरस को मारता है। वैक्सीनेशन से कोरोना के विरुद्ध आपके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न होती है। अतः कोरोना से बचने के लिए इन सभी सावधानियों का आवश्यक रूप से पालन करें।

Advertisements