Jabalpur: देवरी में पुरानी रंजिश के तहत हत्या, सभी आरोपी गिरफ्तार

Advertisements

जबलपुर,यश भारत। तिलवारा थाना अंतर्गत एक हत्या का मामला सामने आया है जहां पर दो पड़ोसियों में जमीन विवाद और पुरानी रंजिश के चलते एक परिवार ने दूसरे परिवार पर कल रात को हमला बोल दिया, जिसके बाद एक परिवार के 3 लोग घायल हो गए और 55 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई है ।पुलिस द्वारा मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया और सभी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

क्या है मामला
तिलवारा थाना अंतर्गत देवरी में न्यू भेड़ाघाट के समीप लोधी ठाकुर परिवार व राय परिवार पिछले कई सालों से पड़ोस में रहते हैं ।लोधी परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि राय परििवार से पिछले कई दिनों से पुरानी रंजिश के तहत विवाद चल रहा था, राय परिवार के नीरज राय ,दशु राय, विनय राय ,आकाश पटेल रवि शंकर राय और राहुल राय 14 -9- 2020 को लोधी परिवार की लड़की को जबरदस्ती उठाकर ले गए थे, जिसके बाद 8 दिन तक लड़का लड़की गायब थे ,जब लड़की वापस लौटी तो लड़की के बयान के आधार पर तिलवारा थाना में 6 लोगों के खिलाफ अपहरण और बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था जिसमें कि 5 लोगों की जमानत हो गई। जिसके बाद राय परिवार लगातार लोधी परिवार पर राजीनामा करने के लिए प्रेरित कर रहा था।

इसे भी पढ़ें-  काला कुत्ता भौंकता है... TMC MLA मदन मित्रा का गवर्नर पर विवादित बयान

जमीन के विवाद को बनाया आधार
पिछले कुछ दिनों से राय परिवार और लोधी परिवार के बीच जमीन को भी लेकर विवाद चल रहा था। राय परिवार ,लोधी परिवार की जमीन में कुछ ईंटे निर्माणाधीन मकान के लिए रख रहा था, जिसमें लोधी परिवार ने कई बार इस बात का विरोध किया, परंतु राय परिवार के कुछ सदस्यों ने पुरानी रंजिश को भुनाने के लिए तलवार ,गैति, फावड़ा लेकर लोधी परिवार के घर में घुस गये, जिसमें राहुल राय, पप्पू राय, लल्ला राय, ठग्गू राय मुन्नी राय, दशु राय हथियारों के साथ लोधी परिवार को मारने लगे ।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इन्होंने लोधी परिवार के घर की लाइट बंद कर दी, जिसमें की मदन सिंह ठाकुर 55 वर्ष को तलवार से मारा जो कि लड़की के बड़े पिता थे,जिनकी बाद में मौत हो गई ।वहीं घायल हुए लोगों में टावल सिंह ,भीकम सिंह ,मेहरबान सिंह निरंजन सिंह थे। पुलिस ने राहुल, पप्पू, लल्ला, ठग्गू, दस्सु मुन्नी को गिरफ्तार कर लिया है और इनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें-  गलवान से टाइम्स स्क्वॉयर तक...ऐसे मनाया गया योग दिवस, देखें झलक

Posted by सृजन शुक्ला

Advertisements