JIO ने ग्राहकों को मैसेज भेज किया सतर्क, यह है वजह

Advertisements

Jio हमेशा अपने ग्राहकों के लिए कमाल के ऑफर पेश करता रहता है. चाहे वो ग्राहकों के लिए डेटा देने की बात हो या फिर उनके सुरक्षा की, कंपनी हमेशा लोगों को जागरूक भी करती रहती है. हालांकि की कंपनी की तमाम कोशिशों के बावजूद हैकर्स यूजर्स को अपना शिकार बना लेते हैं. इसलिए अब जियो ने अपने सभी ग्राहकों को सचेत रहने की चेतावनी दी है.

कंपनी ने अपने सभी ग्राहकों को मैसेज भेजकर अलर्ट रहने के लिए कहा है और ऐसे किसी भी संदिग्ध मैसेज और कॉल का जवाब न देने की बात कही है. कंपनी ने कहा है कि KYC या फिर मुफ्त मोबाइल डेटा देने वाले मैसेज और कॉल से सावधान रहें और इस पर कोई भी प्रतिक्रिया न दें क्योंकि ठग इससे आपको भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें-  रामनवमीं के दिन जबलपुर जिले में मिले 803 कोरोना पॉजिटिव, कटनी में 199, अन्य जिलों में इतने

जियो ने अपने ग्राहकों को भेजे मैसेज में लिखा है कि, ”धोखाधड़ी के इरादे से भेजे गए ऐसे किसी भी सन्देश से सावधान रहें जिसमें आपसे आपकी व्यक्तिगत जानकारी / केवाईसी (KYC) डिटेल्स को अपडेट करने को कहा या मुफ़्त मोबाइल डेटा देने का वादा किया गया हो । अज्ञात / संदिग्ध नंबरों से कॉल करने वालों को अपनी व्यक्तिगत जानकारी कभी भी न दें । सुरक्षित रहें । टीम जियो”

आपको बता दें कि इस तरह के मैसेज पर अगर आप प्रतिक्रिया देते हैं तो हैकर्स आपको भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं. दरअसल हैकर्स इन मैसेजेज की मदद से आपसे आपकी पर्सनल जानकारी जुटाना चाहते हैं. आपकी पर्सनल जानकारी पाकर के वो आपके डेटा को चुरा सकते हैं और हो सकता है कि आपके अकाउंट को भी खाली कर दें. इसलिए कंपनी लगातार यूजर्स को ऐसे मैसेज पर प्रतिक्रिया न देने की बात कह रही है.

इसे भी पढ़ें-  हरिद्वार: पतंजलि में 83 कोरोना पॉजिटिव मिले, बाबा रामदेव का भी हो सकता है कोविड टेस्‍ट

अपने नंबर पर ऐसे एक्टिवेट करें DND

Jio अपने ग्राहकों के लिए ऐसे फेक मैसेज और कॉल से छुटकारा दिलाने के लिए डू नॉट डिस्टर्ब (DND) की सेवा भी देता है जिसको आसानी से एक्टिवेट किया जा सकता है. इसको एक्टिवेट करने के लिए आपको MyJio ऐप के लेफ्ट कॉर्नर में दिए गए आइकन पर टैप कर के सेटिंग्स में जाना होगा. इसके बाद DND ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा जिसके बाद आपके पास कंपनी की ओर से एक मैसेज आएगा और सात दिनों के अंदर आपके नंबर पर DND एक्टिवेट हो जाएगी. इसके अलावा आप कस्टमर केयर को कॉल कर के भी DND को एक्टिवेट कर सकते हैं.

Advertisements