Breaking: IFCI में बड़ा हादसा, इफको कारखाना का बॉयलर तेज धमाके के साथ फटा

Advertisements

फूूूलपुुर । फूलपुर स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) कारखाना का ब्वायलर मंगलवार दोपहर तेज धमाके के साथ फट गया। इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई।

संयंत्र में इस दुर्घटना के बाद हड़कंप मच गया। तत्काल फैक्ट्री के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। हादसे में घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैैं। यह हादसा उस वक्त हुआ जब कंपनी में दिन की शिफ्ट का काम कर रही थी। मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

जख्मी कर्मचारियों के परिजनों को अस्पताल की जानकारी दी गई उनके परिजनों की मदद के लिए अधिकारी और फैक्टरी के उच्च अधिकारी अस्पताल के लिए रवाना हो गए हैं । इसके पहले इफको के संयंत्र में 22 दिसंबर की देर रात बड़ा हादसा हुआ। प्लांट की यूरिया इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव होने से दो अफसरों समेत 14 लोग इसकी चपेट में आ गए। सभी को अस्पताल ले जाया गया था। जहां असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह व डिप्टी मैनेजर अभयनंदन की मौत हो गई थी जबकि 12 अन्य का इलाज कराया गया था ।जौनपुर-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित इफको के फूलपुर संयंत्र में अमोनिया व यूरिया निर्माण की दो-दो इकाइयां हैं। रोज की तरह यहां मंगलवार को भी काम चल रहा था। दिन के शिफ्ट में तैनात कर्मचारी अलग-अलग इकाइयों में काम पर लगे हुए थे। हादसे की सूचना पर राजमार्ग पर लोगों की भीड़ जुट गई थी। भारी तादाद में फोर्स तैनात कर दी गई है।

Advertisements

इसे भी पढ़ें-  MI की सीजन में पहली जीत: कोलकाता को पिछले 13 मैच में 12वीं बार हराया