वाझे केस संसद में उठाने वाली नवनीत राणा का आरोप- शिवसेना MP ने दी जेल में डालने की धमकी

Advertisements

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हें संसद की लॉबी में जेल में डालने और देख लेने की धमकी दी। उधर, अरविंद सावंत ने आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा है कि उन्होंने कोई धमकी नहीं दी है।

लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में राणा ने दावा किया कि संसद में सचिन वाझे का मुद्दा उठाए जाने के बाद शिवसेना सांसद ने उनसे कहा, ‘तू महाराष्ट्र में कैसे घूमती है, मैं देखता हूं और तेरे को भी जेल में डालेंगे। राणा ने कहा है कि सावंत ने यह धमकी उनको लोकसभा की लॉबी में दी है। राणा ने इसे महिलाओं का अपमान बताते हुए सावंत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ें-  MP में कक्षा 9 और 11वीं की परीक्षाएं रद्द, तुगलकी लॉकडाउन' लगाने और घंटी बजवाने की रणनीति- राहुल गाँधी

बाद में अरविंद सावंत ने नवनीत राणा के आरोपों को झूठ बताया। उन्होंने कहा कि राणा ने सरासर झूठ बोला है। पहली बात यह राणा महिला हैं। वह मुझे आते-जाते भैया-दादा कहती हैं। एक महिला को धमकाने का काम शिवसैनिक नहीं करते हैं। उनके ईर्द-गिर्द अगर लोग होंगे तो वो बताएंगे कि हमने धमकाया है क्या? सावंत ने कहा कि उनके बातचीत का जो तरीका है वह अच्छा नहीं लगता है, आप वीडियो देख सकते है। वो उद्धव ठाकरे का हमेशा नाम लेती हैं। घृणा वाला बयान देती हैं। आज भी वही रहा जब वह बात कर रही थीं।

गौरतलब है कि सोमवार को लोकसभा में भाजपा के सांसदों ने महाराष्ट्र के एक पुलिस अधिकारी द्वारा राज्य के गृहमंत्री के खिलाफ लगाए गए आरोपों का मुद्दा उठाया और इस मामले में केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की।

इसे भी पढ़ें-  बड़ी खबर: कटनी में 23 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉक डाउन, देखें आदेश

साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की। इसी दौरान निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने सवाल उठाया कि जिस पुलिस अधिकारी को 16 वर्ष तक निलंबित रखा गया, उसे महाराष्ट्र में शिवसेना नीत महा विकास अघाड़ी सरकार आते ही बहाल क्यों कर दिया गया।

 

Advertisements