कटनी जिला अधिवक्ता संघ के रोमांचक चुनाव में अमित शुक्ला बने अध्यक्ष, रविन्द्र उपाध्यक्ष एवं मथुरा सचिव निर्वाचित

Advertisements

कटनी। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पद पर अमित शुक्ला ने शानदार जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संतोष परौहा को कड़े मुकाबले में 97 मतों के भारी अंतर से हराया। 15 चक्रों की गिनती में अमित शुक्ला ने अंतिम चक्र तक बढ़त बनाये रखी।

अमित शुक्ला को 293 मत, सन्तोष परौहा को 211 मत, मनोज सोनी को 126 मत वोट प्राप्त हुए। सबसे ज़्यादा टक्कर उपाध्यक्ष पद पर देखने को मिला। मतपत्रों की गणना के अंतिम राउंड तक रविन्द्र जायसवाल और निर्मल दुबे के बीच पलड़ा ऊपर नीचे होता रहा।

आख़िरकार रविन्द्र जायसवाल 16 मतों से विजयी घोषित किए गए। निर्मल दुबे को 162 वोटों से ही संतोष करना पड़ा, जबकि राजेश लखेरा को 150 वोट मिले और वे तीसरे स्थान पर रहे। सचिव के महत्वपूर्ण पद पर मथुरा तिवारी ने अपने नजदीकी दावेदार अनादि निगम को 37 वोटों से शिकस्त दी।

इसे भी पढ़ें-  हरिद्वार: पतंजलि में 83 कोरोना पॉजिटिव मिले, बाबा रामदेव का भी हो सकता है कोविड टेस्‍ट

मथुरा तिवारी को 239 तथा अनादि निगम को 202 वोट मिले जबकि पूर्व सचिव रविन्द्र गुप्ता 141 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह कोषाध्यक्ष के त्रिकोणीय संघर्ष में मीत धवल ने मोनू पाण्डेय को 97 मतों से हराकर जीत हासिल की ।

सहसचिव की कुर्सी पर जीत जायसवाल ने 298 वोट लेकर कब्ज़ा जमाया। वर्षों से पुस्तक विहीन पुस्तकालय प्रभारी की कुर्सी पर सन्दीप नायक ने एक तरफ़ा जीत हासिल की है ।

सन्दीप नायक को 317 मत मिले जबकि दूसरे स्थान पर रहे विकास कनौजिया को 201 मत मिले। 7 सदस्यीय कार्यकारिणी सदस्यों के रूप में अजय जायसवाल (479), अनुज तिवारी (499), दुष्यंत गुप्ता (432), रघुवीर सिंह राजपूत (450), रणजीत चौहान (440) श्रीमती मीना सिंह बघेल (482) तथा श्रीमती अंजुला सरावगी (414) की टीम विजयश्री हासिल करने में सफल रही।

इसे भी पढ़ें-  अच्छी खबर: पॉजीटिव केस से ज्यादा स्वस्थ, 502 सेम्पल की रिपोर्ट में 169 केस, 203 ने दी कोरोना को मात

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष अमित शुक्ला का अधिवक्ताओं और शुभचिंतकों ने पुष्पहारों से स्वागत किया।

Posted Ashish Raikwar

Advertisements