टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसान नेता जोगिंदर सिंह को हुआ कोरोना, हड़कंप

Advertisements

#lockdown2021: क्या देश एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है? कोरोना के तेजी से बढ़ते केस और लोगों की लापरवाही देखते हुए इस बात की आशंका जताई जा रही है। लोग मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि महाराष्ट्र, पंजाब और मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाया गया है। इस बीच, किसान आंदोलन से जुड़ी आई एक खबर ने हड़कंप मचा दिया है। खबर है कि दिल्ली की टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में हिस्सा ले चुके और पंजाब समेत अनेक स्थानों पर प्रदर्शन कर चुके किसान नेता जोगिंदर सिंह कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं। जोगिंदर सिंह को बठिंडा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इसे भी पढ़ें-  महिला को 10 मिनट में दे दी कोरोना वैक्‍सीन की दो डोज, जानिए फिर क्‍या हुआ

बीते 24 घंटों में जो नए केस सामने आए हैं, इनमें पांच राज्यों की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। ये राज्य हैं, महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, कर्नाटक और छत्तीसगढ़। इस बीच, देश के कई शहरों में शनिवार रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण लॉकडाउन की तैयार हो गई है। इनमें मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल और जबलपुर भी शामिल है। तीन शहरों में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक यानी कुल 32 घंटे का लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। 31 मार्च तक इन तीन शहरों में स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे। इस दौरान आवश्यक सेवाएं और उद्योग चालू रहेंगे। बिना अनुमति सामाजिक समारोह भी नहीं आयोजित किए जाएंगे। जानिए देश में लॉकडाउन से जुड़ी हर ताजा अपडेट

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट : लगातार तीसरे दिन जीरो पॉजीटिव केस, एक मौत दर्ज, अब 4 एक्टिस केस

 

होली पर कोरोना का साया: इस साल 28 मार्च को होलिका दहन है जब कि 29 मार्च को होली खेली जाएगी, लेकिन लोगों की लापरवाही ने होली के रंग में भंग का काम कर दिया है। अधिकांश राज्य अपने यहां होली के जश्न पर रोक लगाने का मन बना चुके हैं। इस बार भी होली के सार्वजनिक आयोजनों पर रोक रहेगी। छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक कार्यक्रमों के साथ ही नगाड़ा और डीजे पर रोक लगा दी है।

Advertisements