बंगाल में फिर खूनी खेल: भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर के पास बम से हमला, 3 घायल, EC जाएगी BJP

Advertisements

बंगाल में चुनावी सरगर्मियों के बीच हिंसा की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह के आवास के पास बम से हमला हुआ है, जिसमें तीन लोग जख्मी हो गए। उत्तर 24 परगना के भाटपारा के जगदल इलाके में हुई इस घटना को लेकर अब भाजपा चुनाव आयोग जाने की तैयारी में है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुर रॉय ने कहा कि भाजपा इस मामले को लेकर चुनाव आयोग जाएगी।

 

 

इसे भी पढ़ें-  महाराष्ट्र में आज रात 8 बजे से 1 मई तक होगी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, जानें क्या रहेगा खुला और क्या बंद?

 

समाचार एजेंसी एएननाई के मुताबिक, इस हमले को लेकर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने दावा किया कि करीब 15 स्थानों पर बम फेंके गए और पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को तीन लोगों और उनके सहयोगियों द्वारा तोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि उनके आवास मजदूर भवन के पास दर्जनों बम से हमले किए गए। उन्होंने टीएमसी पर इसका आरोप लगाया है और कहा कि हम इस मामले को लेकर चुनाव आयोग जाएंगे।

इधर उत्तर 24 परगना के भाटपारा के जगदल इलाके में हुई बम फेंकने की घटना पर पुलिस अधिकारी एसीपी चौधरी ने कहा कि सांसद के आवास के पास फेंके गए इस बम हमले में एक बच्चा समेत तीन लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस इस हमले और भाजपा सासंद के आरोपों की जांच में जुट गई है।

इसे भी पढ़ें-  कोरोना संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, केंद्र से पूछा- ऑक्सीजन सप्लाई, वैक्सीनेशन पर क्या है नेशनल प्लान?

वहीं, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि टीएमसी हिंसा की राजनीति का पर्याय बन चुकी है। आचार संहिता लागू होने के बाद भी गुंडे बमबारी कर रहे हैं और गोलियां बरसा रहे हैं। चुनाव आयोग को इसे चेतावनी के तौर पर लेना चाहिए, वरना हमें नहीं लगता कि वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से होगी।

बमबारी की घटना पर भाजपा नेता राजीब बनर्जी ने कहा कि यह सही नहीं है। बंगाल की संस्कृति इसके खिलाफ है। बता दें पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई को समाप्त हो रहा है। 17वें विधानसभा चुनाव के लिए  7,34,07,832 वोटर्स उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 27 मार्च से करेंगे। पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग होगी।

इसे भी पढ़ें-  शरीर में उथल-पुथल मचा दे रहा कोरोना का वायरस, हार्ट अटैक और ब्रेन स्‍ट्रोक की भी बन रहा वजह

वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Advertisements