Highway पर हुस्न के जाल में फंसा कर लूटती थीं वाहन चालकों को 4 लड़कियां पकड़ी गईं

Advertisements

भोपाल। हाइवे (Highway)पर वाहनों को रोक कर ड्राइवर (Driver) से रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। दरअसल हाइवे (Highway) पर चार लड़कियां द्वारा वाहन चालकों को हुस्न के जाल में फंसा कर रुपये ऐंठ रही थी। इस बात का पता जैसे ही पुलिस को चला, पुलिस ने घेराबंदी कर चार लड़कियों को पकड़ लिया।

मामले में पकड़ी गयी लड़कियों में से 14 व 16 वर्षीय दो नाबालिग और दो बालिग लड़कियां हैं। जब पुलिस ने सबसे पूछताछ की तो उन्होंने खुद को राजस्थान का निवासी बताया है। साथ ही लड़कियों ने सारे आरोपों को नाकारते हुए मैजिक बुक बेचने आने की बात कह रही हैं।

सुत्रों से मिली सूचना के अनुसार 15 दिन पहले 12 महिलाओं व लड़कियों का दल सागर पहुंचा था और सभ सदर क्षेत्र के एक लॉज में ठहरी थी। लॉज से लड़कियां सज संवरकर, तैयार होकर हाईवे पर जाती थी। फिर वाहन चालकों को रोककर उन्हें हुस्न के जाल में फंसाती थी और रुपए ऐंठ लेती थी। इस बात की सूचना क्षेत्रवासियों ने सिविल लाइन पुलिस (Civil Line Police) को दी। इसके बाद पुलिस ने विशेष किशोर इकाई की टीम को कार्रवाई के लिए भेजा। वहां जांच के लिए पहुंची पुलिस टीम ने बापूपुरा से चार लड़कियों को पकड़ा और थाने ले आई और पूछताछ करने पर उन्होंने सागर मैजिक बुक बेचने के लिए आने की बात कही।

इसे भी पढ़ें-  International Yoga Day 2021: योग दिवस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का विवादित ट्वीट, जानिए ऊं और अल्लाह पर क्या कहा

पूछताछ के बाद पुलिस टीम तलाशी के लिए लॉज पहुंची। जहां पुलिस को बड़ी मात्रा में श्रृंगार सामग्री मिली और मैजिक बुक कहीं नजर नहीं आई। इसके अलावा लॉज के आसपास के लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने यह लड़किया सुबह और शाम राह से गुजरने वाले लड़कों को कमेंट मारा करती थी। पुलिस ने कमरे में रूकी अन्य 12 महिलाओं से पूछताछ की और उनके पास से राजस्थान के आधार कॉर्ड बरामद किए। लेकिन, पूछताछ में लड़कियां अपना स्थानीय पता नहीं बता रही है। वह पुलिस को गुमराह करती रहीं। हालांकि शिकायत नहीं होने पर पुलिस ने लड़कियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं किया है। उन्हें शनिवार को राजस्थान भेजने की व्यवस्था कराई गई है।

इसे भी पढ़ें-  MP High Court: हाईकोर्ट ने मांगा निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के रेट का ब्यौरा

जब इस बारे में लॉज संचालक से बात की गई और कहा गया कि बाहर से आकर रुकी महिला व लड़कियों की जानकारी पुलिस थाने में नहीं दी। तो, पूछताछ के दौरान वह कारण भी नहीं बता पाया। इसके लिए पुलिस ने लॉज संचालक को फटकार लगाई और हिदायत दी की लॉज में रुकने वाले हर व्यक्ति की जानकारी थाने में दे। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। विशेष किशोर इकाई की ज्योति तिवारी ने बताया कि हाईवे पर रुपए ऐंठने वाली चार लड़कियों को पकड़ा है। वह राजस्थान का पता बता रही हैं। उन्हें शनिवार को राजस्थान भेजा जाएगा।

Advertisements