आपके नाम का पहला अक्षर बताता है स्वभाव, जानिए A अक्षर वाले लोगों की खास बातें

Advertisements

धर्म, वास्तु/ हस्तरेखा विज्ञान, न्यूमेरोलॉजी यानी अंकज्योतिष के बारे में तो आप जानते ही हैं लेकिन क्या कभी आपने अपने नाम के पहले अक्षर पर ध्यान दिया है? करीब 400 साल पहले ये बातें होती थीं कि नाम में क्या रखा है, पर आज की तारीख में यह कहा जाता है कि आपका नाम आपके जीवन को कई तरह से प्रभावित करता है.

A अक्षर वाले लोगों की खास बातें

  • 2/8

आपका नाम वो शब्द होता है जिससे आप हमेशा जुड़े रहते हैं. इस नाम से ही बुलाए जाने पर आप सुनते-बोलते हैं. लोगों द्वारा पुकारा गया आपका नाम का आपके स्वभाव, लक्षण और करियर पर असर डाल पड़ता है. हर अक्षर की अपनी अलग ऊर्जा होती है. आइए जानते हैं उन लोगों के बारे में जिनका नाम ‘A’ से शुरू होता है.

इसे भी पढ़ें-  इंदौर मल्हारगंज क्षेत्र में लॉकडाउन में क्रिकेट खेलने के दौरान युवक की हत्या

A अक्षर वाले लोगों की खास बातें

  • 3/8

A अंग्रेजी का पहला अक्षर है और उस हिसाब से इसे नंबर एक से जोड़ा जाता है. पहला अक्षर होने की वजह से A अक्षर वाले लोग बलशाली और ऊर्जा से भरे रहते हैं. ये किसी भी स्थिति को अपने कंधों पर संभालकर चलने वाले होते हैं, साथ ही पूरी दुनिया को भी संभाल सकते हैं.

A अक्षर वाले लोगों की खास बातें

  • 4/8

चूंकि A अक्षर वाले लोग जिम्मेदारी लेना पसंद करते हैं तो उन्हें अपने खुद के ही नियम बनाना पसंद होता है. इन्हें अपनी शर्तों पर अपना काम करना पसंद होता है. ये आत्मविश्वास से भरे, दृढ़ प्रतिज्ञ और साहसी किस्म के व्यक्ति होते हैं.

A अक्षर वाले लोगों की खास बातें

  • 5/8

A अक्षर वालों को एडवेंचर बहुत पसंद होता है. जहां कहीं भी मौज-मस्ती और रोमांच दिखता है, ये वहीं जाना पसंद करते हैं.

इसे भी पढ़ें-  महाराष्ट्र में आज रात से 15 दिन का कोरोना कर्फ्यू, जानें क्या खुला-बंद

A अक्षर वाले लोगों की खास बातें

  • 6/8

A अक्षर वाले लोगों में आत्मविश्वास तो कूट-कूटकर भरा होता है, फिर भी कई बार ये बहुत दबा हुआ महसूस करते हैं पर इसे चेहरे पर झलकने नहीं देते हैं. खुद को हमेशा बोल्ड और स्ट्रॉन्ग ही दिखाते हैं.

A अक्षर वाले लोगों की खास बातें

  • 7/8

कोई भी करियर जो इन्हें नेतृत्व करने देता है, दूसरों को रास्ता दिखाने देता है, साथ ही एक मार्गदर्शक बनाता है, इनके लिए बेस्ट है. ये एक उद्यमी, शिक्षक, शोधकर्ता या किसी भी नेतृत्व की भूमिका में हो सकते हैं.

A अक्षर वाले लोगों की खास बातें

  • 8/8

A अक्षर वाले लोगों में बस यही एक बात सही नहीं होती है कि वे इतने दृढ़-संकल्प वाले होते हैं कि कई बार दूसरों की मेहनत को जाने अनजाने कम समझने लगते हैं जो सामने वाले को बहुत ही हतोत्साहित कर सकता है.

इसे भी पढ़ें-  सागर के वरिष्ठ पत्रकार राजेश इटोरिया का कोरोना संक्रमण से निधन
Advertisements