शरद पवार ने दिया बड़ा संकेत, कांग्रेस रहित नया फ्रंट बनाने पर चल रहा विचार

Advertisements

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने कांग्रेस रहित नया फ्रंट बनाने का इशारा किया है। उन्होंने कहा है कि अल्टरनेटिव प्रोग्रेसिव मंच खड़ा हो, इसके लिए सोचने की जरूरत है।

एनसीपी सुप्रीमो के अनुसार ये सीताराम येचुरी ने कहा है कि इसपर सोचने की जरूरत है। पवार ने कहा, कोई साथी जब इस तरह के प्रस्ताव देता है तो हम इसपर ध्यान देते हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों, जैसे पश्चिम बंगाल में आज के हालात में केंद्रीय नेतृत्व के हो रहे हमलों को देखते हुए किसी भी डेमोक्रेटिक पार्टी को ममता बनर्जी का समर्थन करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें-  चुनाव में ऐसे उड़ रही कोविड नियमों की धज्जियां? कोरोना वॉर्ड को बना डाला पोलिंग बूथ

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पीसी चाको के पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। शरद पवार के अनुसार आज हमें सीताराम येचुरी ने भी कहा कि चाको साहब का हम स्वागत करते हैं।

शरद पवार का कहना है कि ‘येचुरी ने फोन पर कहा कि अल्टरनेटिव मंच बनाने की जरूरत है। इसके बारे में सोचिए। हम मिनिमम एडमिन प्रोग्राम बनाते हैं, इसलिए कोई कंट्राडिक्शन नहीं है।’ उन्होंने कहा कि कई नेताओं ने अल्टरनेटिव फ्रंट बनाने की बात पर जोर दिया है। इस पर गंभीरता से विचार हो रहा हैै। उन्होंने केरल को लेकर कहा कि वहां 40 वर्ष से एलडीएफ है।

इसे भी पढ़ें-  महाराष्ट्र में आज रात 8 बजे से 1 मई तक होगी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, जानें क्या रहेगा खुला और क्या बंद?

शरद पवार के अनुसार पीसी चाको के एनसीपी में शामिल होने से पार्टी की केरल यूनिट बहुत खुश है। प्रफुल्ल पटेल ने भी चाको के पार्टी में शामिल होने पर खुशी जाहिर की है। गौरतलब है कि शरद पवार का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब केरल में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं।

Advertisements