Bank Privatization: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने किया आश्वस्त, सभी सरकारी बैंक नहीं होंगी प्राइवेट

Advertisements

Bank Privatization: देश में पिछले दो दिनों से सरकारी बैंक के कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं। इस बीच आज (मंगलवार) वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने लाखों बैंक कर्मियों को आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि पब्लिक सेक्टर के सभी बैंकों को प्राइवेट नहीं किया जाएगा।

सीतारमण ने कहा, ‘सरकार ने पब्लिक इंटरप्राइज पॉलिसी की घोषणा की है। जहां चार क्षेत्रों की पहचान हुई है, जिनमें पब्लिक क्षेत्रों में उपस्थिति रहेगी।’ इनमें बीमा सेक्टर भी शामिल है। सभी बैंकों का निजीकरण नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि जिन बैंकों का प्राइवेटाइजेशन होगा, उनके कर्मचारियों के हितों की पूरी रक्षा की जाएगी। वित्तमंत्री ने कहा कि सैलरी, स्केल, पेंशन से जुड़ी सभी चीजों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  कोरोना संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, केंद्र से पूछा- ऑक्सीजन सप्लाई, वैक्सीनेशन पर क्या है नेशनल प्लान?

उन्होंने आगे कहा, जिन बैंकों का निजीकरण होगा, उनका परिचालन आगे भी जारी रहेगा। कर्मचारियों के हितों की पूरी रक्षा की जाएगी।

गौरतलब है कि आईडीबीआई और दो अन्य बैंकों के निजीकरण के विरोध में 15 और 16 मार्च 2021 को बैंककर्मियों की हड़ताल के बीच निर्मला सीतारमण का बयान सामने आया है।

Advertisements