Live: 24 रन पर भारत का तीसरा विकेट गिरा, कोहली पंत संभाल रहे पारी

Advertisements

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने 24 रन पर तीसरा विकेट गंवा दिया। फिलहाल, कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं।

रोहित और ईशान भी आउट

तेज गेंदबाज मार्क वुड ने भारतीय टीम को 20 रन पर दूसरा झटका दिया। उन्होंने रोहित शर्मा (15 रन) को जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद क्रिस जॉर्डन ने अपने पहले ओवर की दूसरी बॉल पर ईशान किशन को कैच आउट कराया। ईशान ने 9 बॉल खेलकर सिर्फ 4 रन बनाए। जल्दी 3 विकेट गिरने का असर स्कोरकार्ड पर दिखा। टीम इंडिया 7 ओवर में 4.29 के रनरेट से 30 रन ही बना सकी।

इसे भी पढ़ें-  चिराग का दर्द: खामोशी से 'हनुमान' का वध देखना 'राम' को शोभा नहीं देता, अब पीएम मोदी से मांगी मदद

राहुल 4 टी-20 में तीसरी बार खाता नहीं खोल सके

भारतीय ओपनर लोकेश राहुल लगातार दूसरे मैच में खाता नहीं खोल सके। मार्क वुड ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। राहुल ने पिछले 4 टी-20 में सिर्फ एक ही रन बनाया है। यह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टी-20 में भी वे जीरो पर आउट हुए थे।

रोहित जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके
लाल मिट्टी की टर्निंग ट्रैक पर इंग्लैंड के कप्तान ने पहला ओवर स्पिनर आदिल राशिद को दिया। इसमें 5 रन बने। दूसरा ओवर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लेकर आए। उन्होंने पहली बॉल 135 की रफ्तार से की, जिस पर रोहित ने सीधा शॉट खेलते हुए हाथ मैं कैच दिया। इस मौके को आर्चर ने गंवा दिया और रोहित को जीवनदान मिल गया। इस समय रोहित 4 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि, रोहित इसका फायदा नहीं उठा सके और 15 रन बनाकर आउट हुए।

इसे भी पढ़ें-  रेल साइड वेयरहाऊस के सीडब्लूसी में विलय को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी, जानें क्‍या होगा लाभ

दोनों टीम में एक-एक बदलाव

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। सूर्यकुमार यादव की जगह रोहित शर्मा की वापसी हुई। रोहित और लोकेश राहुल ओपनिंग करेंगे। सूर्यकुमार ने पिछले मैच में ही डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

मोर्गन 100 टी-20 खेलने वाले वर्ल्ड के चौथे प्लेयर बने

इंग्लिश टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम में एक बदलाव किया। टॉम करन की जगह मार्क वुड को मौका दिया। मोर्गन अपना 100वां टी-20 खेल रहे हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे वर्ल्ड के चौथे प्लेयर बन गए हैं। पाकिस्तानी शोएब मलिक 116 मैच के साथ टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जो अपना 109वां टी-20 खेल रहे। न्यूजीलैंड के रोस टेलर 102 मैच के साथ तीसरे प्लेयर हैं।

Advertisements