कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी डॉक्टर संक्रमित

Advertisements

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल (रिपन) में तैनात पैथोलॉजिस्ट डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमित हो गए हैं। सोमवार को उनकी रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव गाई है। उधर, डॉक्टर के संक्रमित आने के बाद अस्पताल के अन्य कर्मियों में हड़कंप है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर कुछ दिन पहले कर्मियों से मिले थे।

डॉक्टर की पत्नी और बेटी को बुखार की शिकायत के चलते सोमवार को अस्पताल लाया गया था। उनकी कोरोना जांच करवाई तो डॉक्टर और पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनकी बेटी का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया। एहतियात के तौर पर माता-पिता का भी आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया है। इन सभी रिपोर्ट अभी आना बाकी है। उधर, तीन-चार दिन पहले सोलन जिले में भी एक महिला डॉक्टर भी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद पॉजिटिव पाई गई थीं।

इसे भी पढ़ें-  पीवी सिंधु ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई, भारत के खाते में दूसरा पदक

कोरोना संक्रमित आए डॉक्टर को होम आइसोलेट करने के निर्देश दिए हैं। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए कहा जाएगा। – डॉ. रमेश चौहान, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक, डीडीयू

30 जनवरी को पहली, एक मार्च को लगी थी दूसरी डोज
डीडीयू अस्पताल के डॉक्टर को 30 जनवरी को पहली डोज लगी थी। इसके बाद 1 मार्च को दूसरी डोज लगाई गई। इसके चौदह दिन बाद डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

Advertisements