MP के बजट सत्र पर मंडराया कोरोना संकट, जल्द स्थगित करने पर विचार

Advertisements

भोपाल,  MP Vidhan Sabha। विधानसभा के बजट सत्र पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। डा. विजय लक्ष्मी साधौ, निलय डागा और देवेंद्र वर्मा के बाद चितरंगी से विधायक अमर सिंह के संक्रमित होने की सूचना मिली है। चार सहायक मार्शल भी संक्रमित हैं। संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सत्र की अवधि कम की जा सकती है। इसे लेकर मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ से चर्चा कर सकते हैं। सोमवार को सदन में कोरोना को लेकर सत्तापक्ष और प्रतिपक्ष ने चिंता जाहिर की और सभी सदस्यों को जांच कराने व सावधानी बरतने के लिए कहा गया।

इसे भी पढ़ें-  MP Politics: कांग्रेस ने की जिला प्रभारियों की नियुक्ति, यहां देखें लिस्ट

सोमवार को सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही संसदीय कार्य मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने अध्यक्ष से कहा चार विधायक संक्रमित हो चुके हैं। इनके आसपास जो भी विधायक बैठे थे, उनके स्वास्थ्य का परीक्षण करवा लिया जाए। कोरोना संक्रमण फिर आ रहा है। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डा. गोविंद सिंह ने कहा दल के नेता कमल नाथ से भी इस बारे में चर्चा हुई है। वे मंगलवार को आ रहे हैं। कोई विशेष स्थिति बनती है तो आपस में बैठकर चर्चा हो जाएगी। मैं खुद तीन बार जांच करा चुका हूं और हर बार रिपोर्ट निगेटिव आई है। अध्यक्ष ने कहा सदस्य सदन में आने से पहले जांच जरूर कराएं। आज ही एक और विधायक कोरोना पाजिटिव हुए हैं। सभी विधायक सदन में मास्क लगाएं और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

इसे भी पढ़ें-  MP: बीजेपी नेता का वायरल वीडियो- 'सरकार तो राजा साहब की थी' 

 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सदन की कार्यवाही को जरूरी शासकीय कार्य पूरे कर अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है। बजट पर सामान्य चर्चा हो चुकी है और विभागवार चर्चा प्रारंभ हो गई है। मुख्यमंत्री और मंत्री गोपाल भार्गव से जुड़े विभागों का बजट सर्वसम्मति से पारित हो चुका है। धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक भी पारित कर दिया है। अन्य संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जा चुके हैं। माना जा रहा है मौजूदा सप्ताह में सभी कार्यवाहियों को पूरा करके सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है।

Advertisements