कटनी – लिफ्ट लगाने के नाम पर सराफा कारोबारी से 8.50 लाख की ठगी

Advertisements

दिल्ली की कंसेंट एलिवेटर प्रा.लि. के संचालक के खिलाफ केस
कटनी
। लिफ्ट लगाने के नाम पर शहर के आचार्य विनोबा भावे वार्ड निवासी सराफा कारोबारी आशीष सोनी पिता सुरेश सोनी को 8.50 लाख रुपए चपत लगाने का मामला प्रकाश में आया है।

डेढ़ साल तक तगादे के बाद जब दिल्ली की कंपनी से लिफ्ट लगने की उम्मीद समाप्त हो गई, तब पुलिस की शरण ली। कोतवाली पुलिस ने सराफा कारोबारी की शिकायत पर कंसेंट एलिवेटर प्रा.लि. दिल्ली के डायरेक्टर जलज कुमार अनुपम के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है।

पुलिस को दी गई शिकायत में आशीष सोनी ने बताया, उसे सराफा बाजार स्थित दुकान व मकान में लिफ्ट लगवानी थी। इसके लिए उन्होंने 2019 में ऑनलाइन कंपनी सर्च की और दिल्ली की कंसेंट एलिवेटर प्रा.लि. से संपर्क किया। 20 सितंबर 2019 को कंपनी के डॉयरेक्टर जलज कुमार अनुपम ने कटनी पहुंचकर उसकी दुकान व मकान का सर्वे किया और लिफ्ट लगाने के लिए अनुबंध भी किया।

इसे भी पढ़ें-  रामनवमीं के दिन जबलपुर जिले में मिले 803 कोरोना पॉजिटिव, कटनी में 199, अन्य जिलों में इतने

दिल्ली लौटने के बाद डॉयरेक्टर ने आशीष सोनी से मैटेरियल भेजने के नाम पर साढ़े आठ लाख रुपयों की मांग की। इस पर आशीष सोनी ने उक्त कंपनी के खाते में रुपए ट्रांसफर कर दिए, लेकिन उसके बाद न तो मैटेरियल मिला और न ही लिफ्ट लग पाई। डेढ़ साल तक डायरेक्टर द्वारा हीलाहवाली किए जाने से परेशान सराफा कारोबारी ने कोतवाली जाकर धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

Advertisements